प्लंबेक्स इंडिया 2024 बनेगा भारत की प्लंबिंग इंडस्ट्री का इनोवेशन और कनेक्शन का सबसे बड़ा केंद्र

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 23, 2024 07:32 PM2024-04-23T19:32:24+5:302024-04-26T15:04:38+5:30

इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गुरमीत सिंह अरोड़ा के साथ साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि इस साल प्लंबेक्स कार्यक्रम में, अत्याधुनिक प्रॉडक्ट्स, नेटवर्किंग और नयी तकनीकी जानकारी लोगों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। 

Plumbex India 2024 to become the largest center of innovation and connection of India's plumbing industry | प्लंबेक्स इंडिया 2024 बनेगा भारत की प्लंबिंग इंडस्ट्री का इनोवेशन और कनेक्शन का सबसे बड़ा केंद्र

इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गुरमीत सिंह अरोड़ा

Plumbex India 2024: भारत की प्रमुख जल, सैनिटेशन और प्लंबिंग एक्सीबिशन, प्लंबेक्स इंडिया 2024 में इस बार का फ़ी इनोवेशन देखने को मिलेगा। इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गुरमीत सिंह अरोड़ा के साथ साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि इस साल प्लंबेक्स कार्यक्रम में, अत्याधुनिक प्रॉडक्ट्स, नेटवर्किंग और नयी तकनीकी जानकारी लोगों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। 

जल, सैनिटेशन और प्लंबिंग प्रॉडक्ट्स के लिए भारत की सबसे बड़ी प्रदर्शनी के रूप में, प्लंबेक्स इंडिया 2024 को इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स और स्टेकहोल्डर्स के लिए एक अनिवार्य कार्यक्रम क्यों बनाता है? प्लंबेक्स इंडिया 2024 भारत के जल, सैनिटेशन और प्लंबिंग इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स और स्टेकहोल्डर्स के लिए सर्वोपरि कार्यक्रम है। 

यह नेटवर्किंग, नए प्रॉडस्क्ट्स के लॉंच और बिज़नेस वेंचर्स को बढ़ावा देने के लिए प्लेटफार्म करता है। सेनेटरीवेयर, बाथरूम फिक्स्चर और फिटिंग, पाइप और फिटिंग सहित कई क्षेत्रों को शामिल करते हुए, प्लंबेक्स इंडिया आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिजाइनर, रियल एस्टेट डेवलपर्स और एमईपी कंसल्टैंट्स जैसे हाई लेवल प्रोफेशनल्स को आकर्षित करता है। 

इसके अलावा, यह वाटर इनोवेशन में स्टार्टअप को अपनी पेशकश प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। प्रोडक्ट डेमन्स्ट्रेशन, बी2बी मीटिंग और रिवर्स बायरसेलरमीट जैसे फ़ीचर्स की विशेषता के साथ, प्लंबेक्स इंडिया 2024 में 15,000 से अधिक ट्रेड विज़िटर्स का स्वागत करने और 200 से अधिक एक्सीबीटर्स की मेजबानी करने कीउम्मीद है। 

क्या आप प्रोडक्ट केटेगरी और इनके बारे में बता सकते हैं जिन्हें विज़िटर्स प्लंबेक्स इंडिया 2024 में देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

प्लंबेक्स इंडिया 2024 विज़िटर्स को पानी, सैनिटेशन और प्लंबिंग इनोवेशंस में शानदार अनुभव प्रदान करेगा। अत्याधुनिक सैनिटरी वेयर से लेकर बाथरूम फिक्स्चर और फिटिंग तक, उपस्थित लोग नई डिज़ाइन्स और टेक्नोलॉजी में हुए डेवलपमेंट को देखेंगे। यह आयोजन पानी की कमी और शुद्धिकरण और रीसाइक्लिंग चैन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने वाली अत्याधुनिक तकनीकों का भी प्रदर्शन करेगा। इसके साथ ही, विज़िटर्स अग्निशमन उपकरणों और प्रणालियों में सुरक्षा और अनुपालन सुनिश्चित करते हुए नए डेवलपमेंट के बारे में भी जान सकेंगे।
 
प्लंबेक्स इंडिया 2024 नेटवर्किंग, बी2बी मीटिंग और इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए क्या अवसर प्रदान करता है?

प्लंबेक्स इंडिया 2024 एक वाइब्रेंट प्लेटफार्म है जो बिल्डिंग और प्लंबिंग इंडस्ट्री के भीतर कनेक्शन और कोलबोरेशंस को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित, यह कार्यक्रम नेटवर्किंग और पार्टनरशिप में अहम भूमिका निभाता है। 

इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन ने इवेंट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुँचने के उद्देश्य से, इंडो-अफ्रीकन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ पार्टनरशिप करी है। विशेष रूप से, विभिन्न अफ्रीकी देशों के प्रतिनिधि रिवर्स बायर-सेलर मीट में भाग लेंगे, जिससे एक्सीबीटर्स और विज़िटर्स को इंटरनैशनल काउंटरपर्ट्स के साथ जुड़ने और नए व्यावसायिक अवसरों का पता लगाने का मौका मिलेगा। 

प्लंबेक्स इंडिया भारत में प्लंबिंग इंडस्ट्री के विकास में किस तरह सहयोग करेगा?

इंडियनप्लंबिंगएसोसिएशन (आईपीए) अपने विज़न और मिशन के माध्यम से भारत में प्लंबिंग इंडस्ट्री के विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। सतत विकास और सार्वजनिक स्वास्थ्य में योगदान देने वाले एक मान्यता प्राप्त और सम्मानित पेशे के रूप में प्लंबिंग स्थापितकरने की दृष्टि से, आईपीए के मिशन में कई प्रमुख उद्देश्य शामिल हैं। 

इनमें प्लंबिंग प्रैक्टिस में हाई स्टैण्डर्ड को बनाए रखने वाली नीतियों और रेगुलेशंस को स्थापित करना, सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्लंबिंग के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ने के साथ शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से प्लंबिंग प्रोफ़ेशनल्स के स्किल्स और ज्ञान को बढ़ाना शामिल है। आईपीए विभिन्न सपोर्टिंगए सोसिएशन्स, जैसे काउंसिल ऑफ आर्किटेक्ट्स (सीओए), क्रेडाई, नारेडको और अन्य के साथ कैसे सहयोग करता है?

इंडियन प्लंबिंग एसोसिएशन (आईपीए) 

कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स के लिए प्लंबेक्स इंडिया की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (सीओए), क्रेडाई, नारेडको और अन्य सहित विभिन्न सपोर्टिंग एसोसिएशन्स के साथ मिलकर आयोजन करता है। आईपीए ने इन संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) स्थापित किए हैं, जो आपसी सहयोग के लिए उनकी पार्टनरशिप और कमिटमेंट को औपचारिक बनाते हैं। 

ये पार्टनर एसोसिएशन्स प्लंबेक्स इंडिया 2024 को बढ़ावा देने और आयोजन में अपने में बर्स की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए मिलकर काम करते हैं। इन एसोसिएशन्स के मेंबर्स को प्लंबेक्स इंडिया 2024 का दौरा करने के लिए निमंत्रण देकर, आईपीए का लक्ष्य एक सपोर्टिंग एनवायरनमेंट को बढ़ावा देना है जहां इंडस्ट्री के प्रोफेशनल विचारों का आदान-प्रदान करने, इनका पता लगाने और वैल्युएबल पार्टनरशिप बनाने के लिए एक  साथ आ सकें।

Web Title: Plumbex India 2024 to become the largest center of innovation and connection of India's plumbing industry

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे