कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग के क्षेत्र में खुद को तराशने की कोशिश, जानें कैसे सकते हैं...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 29, 2022 09:46 PM2022-08-29T21:46:46+5:302022-08-29T21:47:46+5:30

सिस्को सर्टिफिकेट नेटवर्क एसोसिएशन (सीसीएनए) से जुड़े हैं, जो सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सर्टिफिकेट कोर्स प्रदान करता है।

mumbai Mohammed mohsin arif memon CCNA Trying carve oneself in field computer hardware and networking | कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग के क्षेत्र में खुद को तराशने की कोशिश, जानें कैसे सकते हैं...

मूलभूत जानकारी प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। (file photo)

Highlightsसिस्को द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी में प्रवेश स्तर का प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम प्रदान करता है।CCNA सिस्को सर्टिफिकेट वर्क एसोसिएशन का संक्षिप्त नाम है।

मुंबईःइंसान कुछ अलग करने की कोशिश करता है। मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन कुछ अलग ही है। जन्म 27 अगस्त 2002 को हुआ था। उनके पिता का नाम आरिफ इस्माइल मेमन है। वह मुंबई के रहने वाले हैं और यहीं पले-बढ़े हैं।

वर्तमान में, वह सिस्को सर्टिफिकेट नेटवर्क एसोसिएशन (सीसीएनए) से जुड़े हैं, जो सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सर्टिफिकेट कोर्स प्रदान करता है। यह संस्थान नेटवर्किंग हार्डवेयर कंपनी सिस्को द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी में प्रवेश स्तर का प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

CCNA सिस्को सर्टिफिकेट वर्क एसोसिएशन का संक्षिप्त नाम है। सीसीएनए को आईटी क्षेत्र में नेटवर्किंग से संबंधित पदों के लिए मूलभूत जानकारी प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन ऐसे संगठनों/संस्थानों से अधिक प्रेरित/आकर्षित होते हैं जो सतत कार्य के माध्यम से उनके ज्ञान के स्तर को बढ़ाने में मदद करते हैं।

नए प्रतिभाशाली युवाओं को बेहतर बनाने में गर्व महसूस करते हुए उनकी क्षमताओं में सुधार करने की जिम्मेदारी लेते हैं। इसे महसूस करें। मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन की पढ़ाई की बात करें तो फिलहाल वह मुंबई यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई कर रहे हैं।  इसके अलावा वह कंप्यूटर हार्डवेयर और नेटवर्किंग में सर्टिफिकेट कोर्स भी कर रहे हैं।

उन्होंने 2019 में SSC बोर्ड से 72% अंकों के साथ 10वीं (हाई स्कूल) परीक्षा और वर्ष 2021 में एचएससी बोर्ड से 73% अंकों के साथ 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा उत्तीर्ण की है। मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन मोबाइल और कंप्यूटर हार्डवेयर के क्षेत्र में कौशल विकसित करके इस क्षेत्र में बेहतर काम करने की इच्छा रखते हैं और अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करना चाहते हैं।

मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन अपने खाली समय में फुटबॉल और क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। उसे खाना बनाना भी पसंद है। इसके अलावा वह हार्डवेयर से जुड़े काम करना पसंद करते हैं। मोहम्मद मोहसिन आरिफ मेमन को अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान है। फिलहाल वह मुंबई में रह रहे हैं।

Web Title: mumbai Mohammed mohsin arif memon CCNA Trying carve oneself in field computer hardware and networking

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे