Mukesh Ambani: जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने कंपनी के चेयरमैन

By मनाली रस्तोगी | Published: June 28, 2022 04:57 PM2022-06-28T16:57:26+5:302022-06-28T17:54:04+5:30

देश के मशहूर बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक मंडल से इस्तीफा दिया दे दिया है। ऐसे में अब उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी को कंपनी का चेयरमैन बनाया गया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। 

Mukesh Ambani steps down as director of Reliance Jio Akash Ambani takes over | Mukesh Ambani: जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने कंपनी के चेयरमैन

Mukesh Ambani: जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी बने कंपनी के चेयरमैन

Highlights27 जून से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है।आकाश अंबानी को कंपनी का चेयरमैन बनाया गया है।

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल इकाई रिलायंसजियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने कहा कि मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने कहा कि उसने गैर-कार्यकारी निदेशक और मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी।

रिलायंस जियो ने मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में बताया कि सोमवार को रखी गई बोर्ड मीटिंग में सभी मेंबर्स ने मेंबर ने आकाश अंबानी को चेयरमैन नियुक्त करने पर सहमति जताई। 27 जून से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है। पंकज मोहन पवार को अगले पांच साल के लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं, रमिंदर सिंह गुजराल और के वी चौधरी को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है।

Web Title: Mukesh Ambani steps down as director of Reliance Jio Akash Ambani takes over

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे