अब इन 10 देशों में रहने वाले भारतीय UPI से घरपर भेज सकते हैं पैसा, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: January 11, 2023 06:51 PM2023-01-11T18:51:06+5:302023-01-11T18:56:05+5:30

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने कहा कि भारत के बाहर और विस्तार करते हुए स्वदेशी रूप से विकसित रीयल-टाइम भुगतान समाधान यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) अब विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिए उपलब्ध होगा।

Indians living in these ten countries can now make payments through UPI | अब इन 10 देशों में रहने वाले भारतीय UPI से घरपर भेज सकते हैं पैसा, जानें

अब इन 10 देशों में रहने वाले भारतीय UPI से घरपर भेज सकते हैं पैसा, जानें

Highlightsअब यूपीआई के जरिए इन 10 देशों में रहने वाले भारतीय भुगतान कर सकते हैं।यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) अब विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिए उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली: नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने मंगलवार को प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारत के बाहर और विस्तार करते हुए स्वदेशी रूप से विकसित रीयल-टाइम भुगतान समाधान यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) अब विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिए उपलब्ध होगा। यह सुविधा अब 10 देशों के अंतरराष्ट्रीय फोन नंबरों का उपयोग करने वाले एनआरई और अनिवासी साधारण (एनआरओ) खातों के लिए उपलब्ध होगी। एनआरई अब प्रेस विज्ञप्ति में उल्लिखित उपयुक्त देश कोड का उपयोग करके पंजीकरण करके यूपीआई का उपयोग कर सकते हैं। 

इन 10 देशों में रहने वाले भारतीय अब यूपीआई से कर सकेंगे भुगतान:

(1) सिंगापुर

(2) ऑस्ट्रेलिया

(3) कनाडा

(4) हॉगकॉग

(5) ओमन

(6) कतर

(7) अमेरिका

(8) सऊदी अरब

(9) संयुक्त अरब अमीरात

(10) यूनाइटेड किंगडम

Web Title: Indians living in these ten countries can now make payments through UPI

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे