Improvement in 'blue collar' jobs led by supply sector: report | आपूर्ति क्षेत्र की अगुवाई में ‘ब्लू कॉलर’ नौकरियों में सुधार: रिपोर्ट
आपूर्ति क्षेत्र की अगुवाई में ‘ब्लू कॉलर’ नौकरियों में सुधार: रिपोर्ट

नयी दिल्ली, 22 नवंबर कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये लॉकडाउन लगाये जाने के बाद देश में ब्लू कॉलर (शारीरिक श्रम करने वाले कर्मचारी) नौकरियों में गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि अब खाद्य एवं किराना सामान समेत आपूर्ति (डिलिवरी) खंड की अगुवाई में इन नौकरियों में तेज सुधार देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट में यह कहा गया है।

नौकरियों से संबंधित सेवाएं देने वाली स्टार्टअप कंपनी वाहन के अनुसार, खाद्य एवं किराना डिलिवरी खंड में ‘ब्लू कॉलर’ नौकरियों की मांग कोविड-19 से पहले के स्तर के 100 प्रतिशत पर वापस आ चुकी है। डिलिवरी खंड अब हर महीने ढाई से तीन लाख नौकरियां उत्पन्न कर रहा है।

कंपनी ने अपने ऐप से जमा किये गये आंकड़ों के आधार पर कहा कि डिलिवरी खंड के अलावा विनिर्माण, सहायक गतिविधियों और बीपीओ क्षेत्र में भी नौकरियों की मांग आ रही है।

वाहन के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी माधव कृष्ण ने इस बारे में कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान ब्लू कॉलर नौकरियों की मांग में जो गिरावट आयी थी, अब डिलिवरी खंड की अगुवाई में उसमें तेज सुधार देखने को मिल रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Improvement in 'blue collar' jobs led by supply sector: report

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे