गूगल कर्मचारियों को फिर लगा झटका! पैरेंट कंपनी अल्फाबेट से सैकड़ों लोगों की होगी छंटनी

By अंजली चौहान | Published: September 14, 2023 10:27 AM2023-09-14T10:27:23+5:302023-09-14T10:32:15+5:30

गूगल की मूल कंपनी Alphabet ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपनी वैश्विक भर्ती टीम से कर्मचारियों की छंटनी कर रही है क्योंकि तकनीकी दिग्गज लगातार धीमी गति से नियुक्तियां कर रही है।

Google employees got a shock again Hundreds of people will be laid off from parent company Alphabet | गूगल कर्मचारियों को फिर लगा झटका! पैरेंट कंपनी अल्फाबेट से सैकड़ों लोगों की होगी छंटनी

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsगूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने छंटनी की घोषणा की कंपनी से सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने की तैयारी धीमी गति से कर रही नियुक्तियां

नई दिल्ली:गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट के कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि कंपनी ने वैश्विक स्तर पर भारी संख्या में छंटनी कर रही है। बताया जा रहा है कि टेक दिग्गज कंपनी लगातार धीमी गति से नियुक्तियां कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ सौ पदों को छोड़ने का निर्णय व्यापक पैमाने पर छंटनी का हिस्सा नहीं है और महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए टीम के एक महत्वपूर्ण बहुमत को बरकरार रखा जाएगा।

कैलिफोर्निया स्थित टेक दिग्गज इस तिमाही में कर्मचारियों की छंटनी करने वाली पहली बिग टेक कंपनी है। मेटा, माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन जैसे प्रतिद्वंद्वियों ने 2023 की शुरुआत में आक्रामक रूप से कटौती की थी क्योंकि एक कमजोर अर्थव्यवस्था ने उनकी महामारी के कारण होने वाली नियुक्तियों को समाप्त कर दिया था।

अल्फाबेट ने जनवरी में भर्ती और इंजीनियरिंग सहित टीमों में लगभग 12,000 नौकरियों में कटौती की, जो दुनिया भर में कार्यबल का लगभग 6% है।

अमेजन द्वारा 18,000 नौकरियों में कटौती की घोषणा के कुछ सप्ताह बाद माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 10,000 पदों में कटौती की घोषणा के कुछ दिनों बाद यह कहानी सामने आई।

जानकारी के अनुसार अमेरिका में ग्रे और क्रिसमस नौकरी में कटौती अगस्त में जुलाई से तीन गुना से अधिक और एक साल पहले की अवधि की तुलना में लगभग चार गुना बढ़ गई।

रॉयटर्स द्वारा सर्वेक्षण किए गए अर्थशास्त्रियों ने अनुमान लगाया था कि राज्य बेरोजगारी लाभ के लिए नए दावों में 9 सितंबर को समाप्त सप्ताह में लगभग 8% की वृद्धि होगी, जो कि पिछले सात दिनों की अवधि में 13,000 से 216,000 तक गिर गई थी।

Web Title: Google employees got a shock again Hundreds of people will be laid off from parent company Alphabet

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे