ई-कॉमर्स कंपनियों ने त्योहारी सप्ताह के पहले चार दिनों 2.7 अरब डॉलर की बिक्री की : रेडसिर
By भाषा | Published: October 9, 2021 11:42 PM2021-10-09T23:42:13+5:302021-10-09T23:42:13+5:30
नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर ई-कॉमर्स कंपनियों ने त्योहारी सप्ताह के पहले चार दिनों में लगभग 2.7 अरब डॉलर की बिक्री की। यह आंकड़ा 4.8 अरब डॉलर का सकल माल मूल्य अंक हासिल करने की राह पर हैं। सलाहकार कंपनी रेडसीर ने शनिवार को यह जानकारी दी।
रेडसीर कंसल्टिंग ने पिछले महीने अनुमान लगाया था कि त्योहारी बिक्री के पहले सप्ताह के दौरान ऑनलाइन मंचों का सकल माल मूल्य सालाना आधार पर 30 प्रतिशत बढ़कर 4.8 अरब डॉलर हो जाएगा।
रेडसीर ने अपनी 'मिड-फेस्टिव चेक इन' रिपोर्ट में कहा, "अक्टूबर के पहले सप्ताह (दो से पांच अक्टूबर) के त्योहारी सीजन में ई-कॉमर्स मंचों ने लगभग 2.7 अरब डॉलर की बिक्री की। यह आंकड़ा 4.8 अरब डॉलर का सकल माल मूल्य अंक हासिल करने की राह पर हैं।"
सलाहकार कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कैलेंडर वर्ष 2020 में त्योहारी सप्ताह के पहले चार दिनों में हुई बिक्री त्योहारी सप्ताह की कुल बिक्री का 63 प्रतिशत हिस्सा रहा। यह हिस्सा इस वर्ष 57 प्रतिशत रहा।
बिक्री के पहले चार दिनों के दौरान स्मार्टफोन ने सकल माल मूल्य में लगभग 50 प्रतिशत का योगदान दिया।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।