Auto Expo 2023: इंडस्ट्री के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्त करने की उम्मीद करता है ASDC

By मनाली रस्तोगी | Published: January 18, 2023 04:56 PM2023-01-18T16:56:45+5:302023-01-18T16:57:40+5:30

उद्योग और शिक्षा जगत के बीच की खाई को पाटने के लिए ASDC का मानना ​​है कि उद्योग को संकाय सदस्यों को आमंत्रित करने में एक बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है कि वे नियमित रूप से कौशल प्रशिक्षण में प्रवेश करने और छात्रों से बात करने के लिए उद्योग में वर्तमान में क्या हो रहा है।

Auto Expo 2023 ASDC anticipates hiring over 1 lakh candidates for the industry | Auto Expo 2023: इंडस्ट्री के लिए 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्त करने की उम्मीद करता है ASDC

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में ऑटोमोटिव स्किल्स डेवलपमेंट काउंसिल (ASDC) ने ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा आयोजित भारत के प्रमुख मोटर शो और नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ऑटोमेटिव कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA) एक्सपो में एक अन्य स्टॉल में भाग लिया।

उद्घाटन के दौरान SIAM और ASDC के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने उद्योग के समक्ष परिषद की कौशल पहलों को प्रदर्शित करने और उद्योग को मोटर वाहन उद्योग के लिए कौशल के महत्व को समझने और उद्योग में शामिल होने के लिए युवा पेशेवरों को आकर्षित करने की आवश्यकता के उद्देश्य से बूथ का उद्घाटन किया। 

उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा, "युवाओं को आकर्षित करने के लिए, उद्योग और क्षेत्र कौशल परिषद के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह विभिन्न एक्सपो और शैक्षणिक संस्थान परिसरों में एक आउटरीच कार्यक्रम चलाए और उन्हें इस बारे में जानकारी दे कि यह उद्योग क्यों रोमांचक है।" उद्योग और शिक्षा जगत के बीच की खाई को पाटने के लिए ASDC का मानना ​​है कि उद्योग को संकाय सदस्यों को आमंत्रित करने में एक बड़ी भूमिका निभाने की जरूरत है कि वे नियमित रूप से कौशल प्रशिक्षण में प्रवेश करने और छात्रों से बात करने के लिए उद्योग में वर्तमान में क्या हो रहा है।

उन्होंने कहा, "कई बार उद्योग अकादमिया का समर्थन करता है, आमतौर पर, सीएसआर फंडिंग के माध्यम से। हालांकि, जो बड़ा जुड़ाव महत्वपूर्ण है, वह यह है कि फैकल्टी के पास उद्योग में हमारे साथ क्या हो रहा है, इसका वर्तमान अनुभव नहीं है। यहीं पर उद्योग और शिक्षा जगत को मिलकर काम करने की जरूरत है।"

Web Title: Auto Expo 2023 ASDC anticipates hiring over 1 lakh candidates for the industry

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे