नहीं रहीं रानी मुखर्जी की सास पामेला चोपड़ा, बीमार थीं आदित्य चोपड़ा की मां

By मनाली रस्तोगी | Published: April 20, 2023 12:00 PM2023-04-20T12:00:53+5:302023-04-20T14:13:45+5:30

यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का गुरुवार सुबह को निधन हो गया।

Yash Chopra's wife Pamela Chopra passes away at 85 | नहीं रहीं रानी मुखर्जी की सास पामेला चोपड़ा, बीमार थीं आदित्य चोपड़ा की मां

(Photo credit: Twitter)

Highlightsयश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का गुरुवार सुबह को निधन हो गया।पामेला चोपड़ा एक प्रसिद्ध भारतीय पार्श्व गायिका थीं।वह एक फिल्म लेखक और निर्माता भी थीं।

मुंबई: यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का गुरुवार सुबह को निधन हो गया। पामेला चोपड़ा एक प्रसिद्ध भारतीय पार्श्व गायिका थीं। वह एक फिल्म लेखक और निर्माता भी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले 15 दिनों से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती थीं। डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई।

दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में पामेला चोपड़ा के निधन की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज श्री यश चोपड़ा की अर्धांगिनी पामेला जी का निधन हो गया है। वह एक महान महिला थीं। बुद्धिमान, शिक्षित, गर्म और मजाकिया। मेरे जैसे लोग जिन्होंने यश जी के साथ मिलकर काम किया है, वे उनकी पटकथा और संगीत में उनके योगदान के बारे में जानते हैं। वह एक असाधारण व्यक्ति थीं।"

पामेला को आखिरी बार डॉक्यूमेंट्री द रोमैंटिक्स में देखा गया था जहाँ उन्होंने अपने पति यश चोपड़ा और उनकी यात्रा के बारे में बात की थी। रोमैंटिक्स ने यश चोपड़ा द्वारा हिंदी फिल्म उद्योग में दिए गए योगदान पर ध्यान केंद्रित किया। डॉक्यूमेंट्री में पामेला ने उन दिनों को याद किया जब निर्देशक ने एक निर्माता के रूप में अपनी पहली फिल्म (दाग) की रिलीज से पहले कई रातों की नींद खराब की थी।

पामेला ने यश चोपड़ा से 1970 में एक पारंपरिक समारोह में शादी की थी। यह एक अरेंज मैरिज थी। उनके दो बेटे आदित्य और उदय चोपड़ा हैं। आदित्य फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। उन्होंने रानी मुखर्जी से शादी की है। उदय एक अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं। पामेला चोपड़ा ने कभी कभी से लेकर मुझसे दोस्ती करोगे तक अपने पति की फिल्मों के लिए कई फिल्मी गाने गाए।

Web Title: Yash Chopra's wife Pamela Chopra passes away at 85

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे