यश चोपड़ा डेथ एनीवर्सरी: सुनिए यश चोपड़ा की फिल्मों के कुछ बेहतरीन नगमें, रोमांस से हैं भरपूर

By मेघना वर्मा | Published: October 21, 2018 08:22 AM2018-10-21T08:22:44+5:302018-10-21T08:22:44+5:30

Yash Chopra: 2005 में सिनेमा मे उनके इसी योगदान के लिए पद्मभूषण से भी नवाजा गया। सिनेमा जगत के प्रसिद्ध निर्देशक यश चोपड़ा की आज डेथ एनीवर्सीरी है।

yash chopra death anniversary: 12 Best Love Songs Of Yash Raj Films | यश चोपड़ा डेथ एनीवर्सरी: सुनिए यश चोपड़ा की फिल्मों के कुछ बेहतरीन नगमें, रोमांस से हैं भरपूर

यश चोपड़ा डेथ एनीवर्सरी: सुनिए यश चोपड़ा की फिल्मों के कुछ बेहतरीन नगमें, रोमांस से हैं भरपूर

हिन्दी फल्मों में रोमांस का किंग कहे जाने वाले यश चोपड़ा की फिल्में देखकर लोग मोहब्बत को मुकम्मल मानते हैं। यश चोपड़ा ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। पहली फिल्म 'धूल का फूल' हो या आखिरी फिल्म 'जब तक है जान', लोगों के दिलों में इनकी हर फिल्म के लिए एक खास जगह है।

27 सितंबर 1932 को पाकिस्तान में जन्मे यश चोपड़ा को बॉलीवुड में चमक मिली उनकी फिल्म 'धर्मपुत्र' से। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सुरपहिट फिल्में बनाई। जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर, नेशनल अवॉर्ड, दादा साहेब फाल्के पुरस्कार आदि से नवाजा गया।

2005 में सिनेमा मे उनके इसी योगदान के लिए पद्मभूषण से भी नवाजा गया। सिनेमा जगत के प्रसिद्ध निर्देशक यश चोपड़ा की आज डेथ एनीवर्सरी है। आज ही के दिन 21 अक्टूबर 2012 को यश चोपड़ा ने आंखिरी सांसे ली।

अपने फिल्मी सफर में उन्होंने ना सिर्फ बेहतरीन फिल्में की बल्की बहुत से खूबसूरत नगमें भी दिए हैं। आज उनकी डेथ एनीवर्सरी पर सुनिये उनके कुछ बेहतरीन नगमें। 

1. ऐ मेरी जोहरजबी, तुझे मालूम नहीं...

मन्ना डे का गाया वक्त फिल्म का ये गाना आज भी उतना ही जवान है। पार्टी हो या वेडिंग फंक्शन, बिना इस गाने के सब अधूरा है। आप भी सुनिये...

2. ये कहां आ गए हम...

फिल्म सिलसिला का ये गाना आज प्यार के खुबसूरत रिश्ते को खूबसूरती से दिखाता है। लता मंगेश्कर की आवाज में गाया हुआ ये गाना लोगों को आज भी पसंद है। 

3. आगे भी जाने ना तू...

वक्त फिल्म का ही ये गाना सुनील दत्त पर फिल्माया गया था 1965 में रिलीज हुआ ये गीत आशा भोसले की आवाज में था जो अक्सर लोगों की जुबान पर सुनाई दे जाएगा। 

4. चांदनी ओ मेरी चांदनी...

फिल्म चांदनी का ये टाइटल ट्रेक, जिसके लिए यश चोपड़ा को नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया है। इस गाने में प्यार के साथ जो चुलबुला पन है उसे लोग आज भी पसंद करते हैं। 

5. मेरे दिल में आज क्या है तू कहे तो मैं बता दूं...

दाग फिल्म का ये गाना आज भी यंगस्टर्स अपने प्यार का इजहार करने के लिए करते है। किशोर कुमार की आवाज में गाया ये गाना राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया था। 

6. तेरे मेरे होठों पे, मीठे-मीठे गीत मितवा

चांदनी फिल्म का ये गाना दो प्यार करने वालों के लिए आज भी दिल के करीब है। श्रीदेवी और ऋषि कपूर पर इस फिल्म को स्वीज्रलैंड में शूट किया गया था। 

7. ले गई-ले गई, दिले ले गई-ले गई..

यश चोपड़ा की फिल्मों की बात हो और दिल तो पागल है का नाम ना आए ये सम्भव नहीं। वैसे तो इस फिल्म का हर गाना अच्छा है लेकिन इसकी बात ही अलग है....

8. कभी मैं कहूं, कभी तुम कहो, कि मैंने तुम्हें ये दिल दे दिया....

लम्हें फिल्म का ये गाना आज भी सेंसेशन है। अनिल कपूर और श्रीदेवी पर फिल्माया ये गाना लोगों को आज भी पसंद है। 

9. कभी-कभी मेरे दिल में...

यश चोपड़ा के कुछ ऐसे नगमों की बात करें जो इतिहास बना गए तो उनमें इस गाने को नाम सेबसे ऊपर आएगा। सिलसिला फिल्म का ये गाना आज भी उतना ही रोमांटिक फील दे जाता है। 

10. दो पल रुका यादों का कारंवा

फिल्म वीर-जारा। पाकिस्तान और हिन्दुस्तान के दो धड़कते दिलों की ये लव-स्टोरी जिसने लोगों को प्यार करने पर मजबूर कर दिया। साथ ही एक ऐसी लव स्टोरी जिसने लोगों को ये बताया कि प्यार कोई उम्र नहीं होती। 

11. सांस मे तेरी, सांस मिली तो

यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म जब तक है जान का ये ट्रैक हर किसी की जुबान पर रहता है। शाहरूख और कैटरीना की केमिस्ट्री इस फिल्म में जबजस्त है। 

English summary :
Yash Raj Chopra was an Indian film director and film producer, predominantly working in Hindi cinema and also called as King Of Romance. On Yash Chopra Death Anniversary, let's remember him through his romantic numbers that will make you fall in love. Best romantic songs from Yash Chopra movies.


Web Title: yash chopra death anniversary: 12 Best Love Songs Of Yash Raj Films

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे