जब शाहरुख खान के बेटे अबराम को भगवान गणेश की प्रार्थना करने के लिए किया गया था ट्रोल

By वैशाली कुमारी | Published: September 10, 2021 04:00 PM2021-09-10T16:00:36+5:302021-09-10T16:04:49+5:30

तस्वीर में छोटे खान हाथ जोड़कर गणेश की मूर्ति के सामने खड़े दिखाई दे रहे है। जहां कुछ लोगों ने सुपरस्टार की धर्मनिरपेक्षता की सराहना की, वहीं समाज के एक वर्ग ने इसे "पापपूर्ण कृत्य" कहकर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए उनका बहिष्कार कर दिया।

When Shah Rukh Khan's son Abram khan was trolled for praying to Lord Ganesha | जब शाहरुख खान के बेटे अबराम को भगवान गणेश की प्रार्थना करने के लिए किया गया था ट्रोल

शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम

Highlightsहालांकि शाहरुख इन बातों से परेशान नहीं हुएशाहरुख खान परिवार संग हर साल मनाते हैं गणेश चतुर्थी

अभिनेता शाहरुख खान लंबे समय से अपने घरों से उदाहरण पेश कर धर्मनिरपेक्षता का प्रचार कर रहे हैं।
बॉलीवुड में हमारे पास कई हस्तियां हैं, जो किसी भी धर्म के होने के बावजूद सभी त्योहारों को जोश और धूमधाम से मनाते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि, समाज का एक वर्ग हमेशा ऐसा होता है जो इससे खुश नहीं होता है।

ऐसा ही एक उदाहरण था जब शाहरुख खान ने अपने छोटे बेटे अबराम की घर पर भगवान गणेश की प्रार्थना करते हुए एक प्यारी सी तस्वीर साझा की थी। उन्होंने इसे कैप्शन देते हुए लिखा था, "हमारे गणपति 'पप्पा' घर हैं" । 

तस्वीर में छोटे खान हाथ जोड़कर गणेश की मूर्ति के सामने खड़े दिखाई दे रहे है। जहां कुछ लोगों ने सुपरस्टार की धर्मनिरपेक्षता की सराहना की, वहीं समाज के एक वर्ग ने इसे "पापपूर्ण कृत्य" कहकर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए उनका बहिष्कार कर दिया।  कुछ ने लोगों से शाहरुख को "शेम ऑन यू" कहकर "अनफॉलो" करने का भी आग्रह किया।

हालांकि शाहरुख इन बातों से परेशान नहीं हुए। उन्होंने अगले साल और उसके बाद भी घर पर गणेश चतुर्थी मनाने की परंपरा का पालन करना जारी रखा।

एक साक्षात्कार में, जब शाहरुख से धार्मिक नफरत करने वालों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा कि वह वास्तव में मानते हैं कि परंपराएं और धर्म सभी बहुत ही व्यक्तिगत हैं।  उनके अनुसार बच्चों और बड़ों को इसे खुद सीखने के लिए छोड़ देना चाहिए।

अभिनेता ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें हर चीज से परिचित कराया। उनके माता-पिता भी उतने ही खुश रहते थे, चाहे वे रामलीला में जाते थे या ईद मनाने के लिए जाते थे।  उनके अनुसार, इस तरह, आप सीखते हैं और एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और प्यार करते हैं क्योंकि आप एक-दूसरे के धर्म को अपने दम पर सीखते हैं।  सुपरस्टार को भी उम्मीद थी कि उनके बच्चे भी ऐसा ही करेंगे। 

Web Title: When Shah Rukh Khan's son Abram khan was trolled for praying to Lord Ganesha

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे