जब NCB ने फरदीन खान को 1-ग्राम कोकेन खरीदते पकड़ा था, पिता फिरोज खान ने वकील से कहा- कोई झूठा बचाव नहीं करना

By अनिल शर्मा | Published: October 22, 2021 08:09 AM2021-10-22T08:09:49+5:302021-10-22T09:01:16+5:30

फरदीन के खिलाफ ड्रग कब्जे का आरोप 2012 में हटा दिया गया था। केईएम अस्पताल में नशामुक्ति कार्यक्रम से गुजरने के बाद उन्हें मामले में छूट दी गई थी।

when fardeen Khan lawyer recalls what feroz Khan said during 2001 cocaine case We don’t want any false defence | जब NCB ने फरदीन खान को 1-ग्राम कोकेन खरीदते पकड़ा था, पिता फिरोज खान ने वकील से कहा- कोई झूठा बचाव नहीं करना

जब NCB ने फरदीन खान को 1-ग्राम कोकेन खरीदते पकड़ा था, पिता फिरोज खान ने वकील से कहा- कोई झूठा बचाव नहीं करना

Highlightsसाल 2001 में फरदीन खान एक ग्राम कोकेन खरीदने की कोशिश में पकड़े गए थेएनसीबी हिरासत में 3 दिन रहने के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी

मुंबईः सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही एनसीबी बॉलीवुड में ड्रग्स नेक्सस को लेकर अभियान चला रही है और मामले में कई टीवी सहित फिल्म कलाकारों से पूछताछ कर चुकी है। इस वक्त सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान एक क्रूज पोज पर ड्रग्स पार्टी को लेकर पुलिस हिरासत में हैं।इस बीच ड्रग से जुड़े एक मामले में फरदीन खान का बचाव करने वाले वकील अयाज खान ने बताया कि कैसे अभिनेता के दिवंगत पिता फिरोज खान 'झूठे बचाव' के खिलाफ थे। फरदीन को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मई 2001 में कथित तौर पर एक ग्राम कोकीन खरीदने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार किया था।

एक प्रमुख दैनिक से बात करते हुए, अयाज ने कहा कि उन्होंने पहले मामले के तथ्यों को समझा। "फरदीन के साथ एक कानूनी साक्षात्कार के दौरान मिलने और उससे बात करने के बाद मुझे जो एहसास हुआ वह यह था कि अभियोजन पक्ष ने कहा कि वह एक ग्राम कोकीन खरीदने की कोशिश कर रहा था और पेडलर नासिर शेख के पास अधिक मात्रा में ड्रग्स था। 

अयाज खान ने आगे बताया, फरदीन ने एक ग्राम खरीदने के लिए एक बैंक के एटीएम से 3500 रुपए निकालने की कोशिश में कार्ड मशीन में फंस गया जिससे पैसे नहीं निकाल पाए। यही वह बिंदु था जिसके साथ हमें केस पर काम करना था लेकिन फरदीन के पिता फिरोज खान ने मुझसे विशेष रूप से कहा, 'हमें कोई झूठा बचाव नहीं चाहिए'।

अयाज ने उस मामले को याद करते हुए कहा कि एक ग्राम एक 'छोटी मात्रा' है। और फरदीन के खिलाफ उपभोग करने का एक प्रयास था। हम ऐसे मामलों में जमानत चाहते हैं, आप उन्हें जेल में नहीं रख सकते, हालांकि अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया कि फरदीन वास्तव में लंबे समय से ड्रग्स का सेवन कर रहा था, लेकिन मेरा बचाव था, अगर वह लंबे समय से ड्रग्स का सेवन कर रहा है, तो भी वह अभी भी एक उपभोक्ता ही बना हुआ है। फरदीन दो या तीन दिनों के लिए एनसीबी की हिरासत में थे। हमने तुरंत जमानत के लिए आवेदन किया और जल्द ही एनडीपीएस कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।

फरदीन के खिलाफ ड्रग कब्जे का आरोप 2012 में हटा दिया गया था। केईएम अस्पताल में नशामुक्ति कार्यक्रम से गुजरने के बाद उन्हें मामले में छूट दी गई थी। हालांकि, उन्हें चेतावनी दी गई थी कि अगर भविष्य में उन्हें ड्रग्स के कब्जे में पाया गया तो उनकी प्रतिरक्षा वापस ले ली जाएगी। फरदीन ने फिदा, नो एंट्री और हे बेबी जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार 2010 में दुल्हा मिल गया में बड़े पर्दे पर देखा गया था। वह जल्द ही कुकी गुलाटी द्वारा निर्देशित विस्फोट और रितेश देशमुख और प्रिया बापट के सह-कलाकार के साथ अपनी वापसी करेंगे।

Web Title: when fardeen Khan lawyer recalls what feroz Khan said during 2001 cocaine case We don’t want any false defence

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे