शादी के बाद नीतू कपूर ने क्यों छोड़ दी एक्टिंग? जानें दिग्गज अदाकार का जवाब

By मनाली रस्तोगी | Published: February 11, 2023 03:09 PM2023-02-11T15:09:09+5:302023-02-11T15:10:29+5:30

नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर से शादी की थी।

What Made Neetu Kapoor Quit Acting After Marriage | शादी के बाद नीतू कपूर ने क्यों छोड़ दी एक्टिंग? जानें दिग्गज अदाकार का जवाब

(फाइल फोटो)

Highlightsदिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर को अपने समय में शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था।अमर अकबर एंटनी, दीवार, कभी कभी और याराना जैसी फिल्मों के साथ नीतू का स्टारडम अद्वितीय था।नीतू ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी की, जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

मुंबई: दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर को अपने समय में शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था। अमर अकबर एंटनी, दीवार, कभी कभी और याराना जैसी फिल्मों के साथ नीतू का स्टारडम अद्वितीय था। यही कारण है कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर से शादी करने के बाद ग्लैमरस सिने जगत को छोड़ने का उनका फैसला कई लोगों के लिए आश्चर्यजनक रहा। 

नीतू ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी की, जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। इसके बाद उन्होंने साल 2009 में आई फिल्म लव आज कल में 26 साल के लंबे अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की। वर्षों बाद जब नीतू कपूर से इस तरह के निर्णय का कारण पूछा गया, तो न्यूज एंकर दीपक चौरसिया के साथ एक इंटरव्यूर में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्हें अभिनय छोड़ने का कोई पछतावा नहीं है।

उन्होंने ऋषि कपूर को उन्हें खुश रखने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि वो बिना फिल्में किए भी संतुष्ट महसूस करती थीं। न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, नीतू कपूर ने कहा, "मुझे इतनी शोहरत मिली थी, इतनी फिल्में की थीं कि मुझे और फिल्में करने की इच्छा ही नहीं थी। मैं इसे देना चाहती थी। मैंने खुशी-खुशी यह फैसला लिया और जबरदस्ती नहीं क्योंकि मुझे शादी करनी थी।"

उन्होंने कहा, "मैंने सभी की फिल्में खुशी-खुशी पूरी कीं। सबको बताया कि मेरी एक साल में शादी है। तो यह बहुत ही अच्छे तरीके से किया गया है। और मुझे कभी नहीं लगा कि मुझे वहां जाना चाहिए था। शायद इसका श्रेय उन्हें (ऋषि कपूर को) जाता है क्योंकि उन्होंने मुझे बहुत खुश रखा।" नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर से शादी की थी।

Web Title: What Made Neetu Kapoor Quit Acting After Marriage

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे