फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को विवेक अग्निहोत्री ने कहा 'ना', ट्वीट कर लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट, देखें

By मनाली रस्तोगी | Published: April 27, 2023 12:58 PM2023-04-27T12:58:21+5:302023-04-27T12:59:59+5:30

फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने आगामी फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए मना कर दिया है, जहां उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित सात श्रेणियों में नामांकित किया गया है।

Vivek Agnihotri refuses Filmfare Awards despite nods in 7 categories | फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को विवेक अग्निहोत्री ने कहा 'ना', ट्वीट कर लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट, देखें

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स को विवेक अग्निहोत्री ने कहा 'ना', ट्वीट कर लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट, देखें

Highlightsइस साल फिल्मफेयर नामांकन के बारे में एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए विवेक ने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की निंदा करते हुए एक लंबा नोट लिखाउन्होंने एक समानांतर हिंदी फिल्म उद्योग के उदय के बारे में बात की

मुंबई: फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने आगामी फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए मना कर दिया है, जहां उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक सहित सात श्रेणियों में नामांकित किया गया है। विवेक ने कहा कि वह एक दमनकारी और भ्रष्ट प्रणाली या पुरस्कारों का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं जो लेखकों, निर्देशकों और फिल्म के अन्य एचओडी और चालक दल के सदस्यों को सितारों से नीचा और/या गुलाम मानते हैं।

इस साल फिल्मफेयर नामांकन के बारे में एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए विवेक ने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की निंदा करते हुए एक लंबा नोट लिखा और एक समानांतर हिंदी फिल्म उद्योग के उदय के बारे में बात की। फिल्मफेयर के बारे में घोषणा करते हुए विवेक ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, "मुझे मीडिया से पता चला कि द कश्मीर फाइल्स को 68वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के लिए 7 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।" 

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन मैं विनम्रतापूर्वक इन अनैतिक और सिनेमा विरोधी पुरस्कारों का हिस्सा बनने से इनकार करता हूं। जानिए क्यों: फिल्मफेयर के मुताबिक, सितारों के अलावा किसी का कोई चेहरा नहीं है। कोई मायने नहीं रखता। इसलिए फिल्मफेयर की चापलूस और अनैतिक दुनिया में संजय भंसाली या सूरज बड़जात्या जैसे मास्टर निर्देशकों का कोई चेहरा नहीं है।"

उन्होंने कहा, "संजय भंसाली आलिया भट्ट की तरह दिखते हैं, सूरज मिस्टर बच्चन की तरह और अनीस बज्मी कार्तिक आर्यन की तरह। ऐसा नहीं है कि एक फिल्म निर्माता की गरिमा फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से आती है लेकिन इस अपमानजनक व्यवस्था को समाप्त होना चाहिए। इसलिए बॉलीवुड के एक भ्रष्ट, अनैतिक और चापलूस प्रतिष्ठान के खिलाफ मेरे विरोध और असहमति के रूप में मैंने ऐसे अवॉर्ड्स को स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है।"

उन्होंने ये भी कहा, "मैं किसी भी दमनकारी और भ्रष्ट प्रणाली या पुरस्कारों का हिस्सा बनने से इनकार करता हूं जो लेखकों, निर्देशकों और फिल्म के अन्य एचओडी और चालक दल के सदस्यों को सितारों के नीचे और/या गुलामों के रूप में मानते हैं।"

जो नहीं जीत पाए उन्हें बधाई देते हुए उन्होंने लिखा, "जीतने वाले सभी लोगों को मेरी बधाई और जो नहीं जीत पाते उन्हें और भी बहुत कुछ। उज्जवल पक्ष यह है कि मैं अकेला नहीं हूँ। धीरे-धीरे लेकिन लगातार, एक समानांतर हिंदी फिल्म उद्योग उभर रहा है। तब तक..."

Web Title: Vivek Agnihotri refuses Filmfare Awards despite nods in 7 categories

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे