‘URI: The Surgical Strike’: PM Modi gives thumbs up to the Vicky Kaushal | पीएम मोदी ने भी देखी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', फिल्म के लिए विक्की कौशल को कहा- Thumbs Up
पीएम मोदी ने भी देखी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक', फिल्म के लिए विक्की कौशल को कहा- Thumbs Up

हिन्दी फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ रिलीज हो चुकी है। फिल्म को काफी पसंद भी किया जा रहा है। ये फिल्म नरेन्द्र मोदी की सरकार में भारत द्वारा पाकिस्तान पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है।  सर्जिकल स्ट्राइक इस पूरे ऑपरेशन को पाकिस्तान के खिलाफ कैसे अंजाम दिया गया था फिल्म उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक में यही दिखाया गया है। फिल्म में लीड रोल में विक्की कौशल है। इसके अलावा परेश रावल, यामी गौतम और मोहित रैना का दमदार अभिनय है।  

बता दें कि इस फिल्म को लेकर विपक्ष ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर कई बार आरोप लगाए हैं कि ये सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन झूठ है। यहां तक कि पाकिस्तान की सरकार ने भी इसको गलत बताया था। इस फिल्म को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनेता विक्की कौशल को बधाई दी है। 

हाल ही में बॉलीवुड की 14 लोगों की टीम पीएम मोदी से मिलने दिल्ली पहुंची थी। जिसमें विक्की कौशल भी थे। विक्की कौशल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और फिल्म के प्रति उनकी भावनाओं के बारे में जानकर वह बहुत खुश थे। इसी मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने फिल्म के लिए  विक्की कौशल को thumbs up बोला था। 

फिल्म के निर्देशक आदित्य धर के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी से मिली प्रतिक्रिया से वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, यह जानकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि माननीय प्रधानमंत्री, जिन्होंने भारतीय सेना के इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक इस पूरे मिशन का नेतृत्व किया है वह यह फिल्म देख चुके हैं। 

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, आदित्य धर ने कहा- नरेन्द्र मोदी जी ने फिल्म की सराहना की है। हमारे प्रधानमंत्री से इस प्रतिक्रिया प्राप्त करना मेरे लिए और फिल्म में शामिल सभी लोगों के लिए बहुत सम्मान की बात है। 

‘उरी’ फिल्म पर हुआ था  विवाद

हिन्दी फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के निर्माताओं और इस घटना पर आधारित एक पुस्तक के लेखक ने दिल्ली की एक अदालत में कथित कॉपीराइट उल्लंघनों को लेकर आपसी गतिरोध विवाद हुआ था। जो फिलहाल खत्म कर लिया गया है। सूत्रों ने कहा कि लेखक को मामला खत्म करने के एवज में धन दिये जाने के बाद यह मामला सुलझा। हालांकि धनराशि का खुलासा नहीं किया गया। पुस्तक के लेखक और पत्रकार नितिन ए गोखले ने फिल्म के निर्माता रोनी स्क्रूवाला और निर्देशक आदित्य धर के खिलाफ कॉपीराइट के कथित उल्लंघन की शिकायत दी थी।


फिल्म रिलीज से पहले उरी के अभिनेता विक्की कौशल ने क्या कहा था

साल 2018 में एक के बाद एक कई हिट फिल्में देने के साथ ही विक्की कौशल अपने छोटे से करियर में भले ही सबसे व्यस्त अभिनेताओं में शुमार हो गये हैं, लेकिन उनका कहना है कि सफलता और विफलता तो साथ-साथ चलती रहती है।

‘‘राजी’’, ‘‘संजू’’, ‘‘मनमर्जियाँ’’ और नेटफ्लिक्स की ‘‘लस्ट स्टोरीज’’ और ‘‘लव पर स्क्वायर फुट’’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके 30 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि एक कलाकार के रूप में उनका उद्देश्य खुद के किरदार को दोहराना नहीं है। 

विक्की ने पीटीआई को बताया, ‘‘मेरा एकमात्र प्रयास दर्शकों को आश्चर्यचकित करना है। मैं उस किरदार के प्रति ईमानदार रहना चाहता हूं, जिसे मैं निभाता हूं। मैंने अभी शुरू किया है, मैं गिर सकता हूं, उठ सकता हूं, फिर गिरूंगा और फिर उठूंगा और ऐसा होता रहेगा। लेकिन मैं कोशिश करना बंद नहीं करूंगा।’’ 

अभिनेता ने इस साल एक बहुमुखी कलाकार के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई और उन्हें लगता है कि उन्हें दर्शकों से काफी प्यार मिला है।

विक्की अब अगली बार फिल्म ‘‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’’ में दिखाई देंगे। यह फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

English summary :
Hindi film 'Uri: The Surgical Strike' has been released on the big screen and is also being appreciated. Uri: The Surgical Strike is based on the 2016 Indian Army's surgical strikes on Pakistan Occupied Kashmir as a retaliation for the Uri attack in the Government of Narendra Modi. Vicky Kaushal is in the lead role in Uri: The Surgical Strike. Apart from Vicky Kaushal, Paresh Rawal, Yami Gautam and Mohit Raina also have a strong part.


Web Title: ‘URI: The Surgical Strike’: PM Modi gives thumbs up to the Vicky Kaushal
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे