बॉलीवुड फिल्मों में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनकी आपस में सुपरहिट जोड़ियां बन गई हैं। जो फैंस को इतना पसंद आती हैं कि उनकी फिल्म का इंतजार फैंस को बेसब्री से रहता है और जब से फिल्में पर्दे पर आती हैं तो कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं। इन जोड़ियों की बराबरी करना हर किसी के बस की बात नहीं होता है। कई स्टार्स भी इन जोड़ियों के आगे फेल से हो जाते हैं। हर कोई इन जोड़ियों की फिल्मों का दीवाना होता है। हम आपको ऐसी ही जोड़ियों से रुबरु करवाते हैं जिनकी फिल्में ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर भारतीय सिनेमा की 6 सबसे कमाऊ जोड़ियों का खिताब अपने नाम किया है।

शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण 

शाहरुख खान तो ऐसे जिसके साथ भी काम करते हैं वहीं हीरोइन खुद को बेस्ट मानती हैं। लेकिन कुछ एक्ट्रेस के साथ उनकी जोड़ी फैंस जमकर पसंद करते हैं। शाहरुख खान की  दीपिका के साथ उन्होंने सबसे पहले ओम शांति ओम में काम किया था, जिसने 80 करोड़ की कमाई की थी। इसके बाद दोनों ने चेन्नई एक्सप्रेस में काम किया , इस फिल्म ने 227 करोड़ रुपये कमाए। फिर दोनों ने  हैप्पी न्यू ईयर किया जिसने 203 करोड़ रुपये कमाए थे। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इन तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 510 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण रियल लाइफ में सुपर हिट हैं तो अब हर किसी को पता है लेकिन रील लाइफ में भी ये हिल हैं। दोनों ने तीन फिल्मों गोलियों की रासलीला-रामलीला में सबसे पहले साथ में काम किया था इस फिल्म ने 116 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके बाद बाजीराव-मस्तानी ने 184 करोड़ रुपये कमाए थे। बीते साल आए पद्मावत ने 302 करोड़ रुपये की ताबड़तोड़ कमाई की थी।

सलमान खान- कटरीना कैफ

सलमान खान और कटरीना की जोड़ी फैंस को जमकर पसंद है। दोनो ने अब तक 5 फिल्मों में काम किया है। मैंने प्यार किया  ने 30 करोड़ रुपये व पार्टनर ने 60 करोड़ रुपये की कमाई की थी। युवराज फिल्म फ्लॉप रही थी और केवल 20 करोड़ रुपये ही कमा सकी थी। इसके बाद एक था टाइगर ने 199 करोड़ रुपये की कमाई की थी और टाइगर जिंदा है ने339 करोड़ रुपये कमाए थे।

शाहरुख खान-काजोल

शाहरुख और काजोल की जोड़ी की बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी है। इन दोनों की हर एक फिल्म फैंस पसंद करते आए हैं।  दोनों की फिल्म बाजीगर  ने करीब 10 करोड़ रुपये, करण-अर्जुन 30 करोड़ रुपये व दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 61 करोड़ रुपये की कमाई उस वक्त की थी। वहीं, कुछ-कुछ होता है  की करीब 45 करोड़ रुपये व कभी खुशी कभी गम 50 करोड़ रुपये साथ ही माई नेम इज खान 83 करोड़ रुपये और दिलवाले 149 करोड़ रुपये रूपये आंकी गई है

सोनाक्षी सिन्हा-अक्षय कुमार

सोनाक्षी सिन्हा अक्षय कुमार ने भी एक से एक हिट फिल्में दी हैं। दोनों की जोड़ी धीरे धीरे फैंस के बीच छा रही है। दोनों की फिल्म हॉलीडे ने 99.71 करोड़ की करी थी। साथ थी रावड़ी राठौर 810  मिलियन की कमाई की थी।

अजय देवगन-करीना कपूर खान

इसी लिस्ट में अजय देवगन और करीना कपूर खान का नाम आता  है। अजय और करीना की फिल्म  एलओसी: कारगिल ने 20 करोड़ रुपये कमाए थे। साथ ही युवा  ने15 करोड़ रुपये व ओमकारा ने 25 करोड़ रुपये की कमाई की। गोलमाल रिटर्न्स ने 52 करोड़ रुपये व गोलमाल 3 ने 106 करोड़ रुपये, सत्याग्रह 64 करोड़ रुपये और सिंघम रिटर्न्स 140 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की थी।
 


Web Title: the top 6 highest grossing jodis of bollywood
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे