The Tashkent Files Trailer Review: कुछ रोमांच और बहुत सारे सस्पेंस के साथ रिलीज हुआ 'द ताशकंद फाइल्स' का ट्रेलर

By मेघना वर्मा | Published: March 25, 2019 03:35 PM2019-03-25T15:35:50+5:302019-03-25T15:35:50+5:30

इस फिल्म में देश के इतिहास की सबसे बड़ी मिस्ट्री यानी सुभाष चन्द्र बोस का भी जिक्र किया गया है। इस ट्रेलर के माध्यम से ये भी बताया गया है कि शास्त्री जी को पता था कि सुभाष चन्द्र बोस जिंदा हैं शायद इसीलिए उनका खून कर दिया गया।

The Tashkent Files Trailer Review: Naseeruddin Shah, Mithun Chakraborty , Pankaj Tripathi, Mandira Bedi | The Tashkent Files Trailer Review: कुछ रोमांच और बहुत सारे सस्पेंस के साथ रिलीज हुआ 'द ताशकंद फाइल्स' का ट्रेलर

The Tashkent Files Trailer Review: कुछ रोमांच और बहुत सारे सस्पेंस के साथ रिलीज हुआ 'द ताशकंद फाइल्स' का ट्रेलर

बायोपिक के इस दौर में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की डेथ मिस्ट्री पर बनी फिल्म द ताशकंद फाइल्स का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर देखकर ही आपको शास्त्री जी की मौत से जुड़े कई सवाल घेर लेगें। उनकी मौत कैसे हुई, क्यों उस समय किसी भी तरह की कमिटी इस घटना की छानबीन के लिए नहीं लगाई गई जैसे सवाल आपके जहन में भी घूमने लगेंगे। 

ऐसा है ट्रेलर

25 मार्च को जारी हुए 2 मिनट 43 सेकेंड के इस ट्रेलर की शुरुआत होती है लाल बाहदुर शास्त्री के पुराने वीडियो क्लिप से। जिसे लैपटॉप पर बड़ी गम्भीरता से देखा जाता है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी डेमोग्रेसी का दूसरे प्रधानमंत्री  की मौत की इस कहानी में शास्त्री जी की तस्वीर पर हू किल्ड शास्त्री भी लिखा दिखाई देता है। अगले सीन में मिथुन चक्रवर्ती कहते दिखते हैं कि  शास्त्री जी मरे या मार दिए गए ये ऐसा सवाल है जिसे पिछले 50 सालों की किसी भी सरकार ने जानने की कोशिश नहीं की। इस सीन के बाद इंट्री होती है नसीरुद्दीन शाह की। 

बोस का होता है जिक्र

शास्त्री की मौत के इतने सालों बाद इस फिल्म ने इतने बड़े मुद्दे को ऑन स्क्रीन दिखाने की कोशिश की है। ताशकंद में उन्हें आखिरी दूध का गिलास किसने दिया था, क्या उस दूध में जहर था जिसे पीने के बाद वो मर गए, होटल में रखे बजर को अपने अंतिम समय में शास्त्री जी ने बजाया क्यों नहीं जैसी बातें आपको भी सोचने पर मजबूर जरूर कर देंगी। 



 

वहीं फिल्म में हुआ है सुभाष चन्द्र बोस

वहीं इस फिल्म में देश के इतिहास की सबसे बड़ी मिस्ट्री यानी सुभाष चन्द्र बोस का भी जिक्र किया गया है। इस ट्रेलर के माध्यम से ये भी बताया गया है कि शास्त्री जी को पता था कि सुभाष चन्द्र बोस जिंदा हैं शायद इसीलिए उनका खून कर दिया गया। वहीं इस फिल्म में अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार को भी घसीटा गया है। कम्युनिटी के सवाल-जवाब के बीच से निकली ये कहानी आपको कई सारे सवालों के बीच खड़ा कर देगी। ट्रेलर के ही साथ सोशल मीडिया पर जारी किए हुए इसके पोस्टर देखकर ही लोग इस फिल्म पर लागातार चर्चा कर रहे हैं। 

मिथुन और नसीर के साथ नजर आएंगे ये कलाकार

फिल्म की कहानी लाल बहादुर शास्त्री और उनकी जिंदगी के साथ उनकी डेथ मिस्ट्री के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई देगी। फिल्म में भारत की आजादी के समय का भी कुछ हिस्सा देखने को मिल सकता है। वहीं इस फिल्म में लीड किरदार में  नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, श्वेता बासु, से लेकर मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी, अंकुर राठी, पंकज त्रिपाठी और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे दिग्गज कलाकर दिखाई देंगे। 

कैसे पड़ा फिल्म का नाम

फिल्म का नाम शास्त्री जी के डेथ की ही जगह को लेकर रखा गया है। खबरों की मानें तो लाल बाहदुर शास्त्री की मौत ताशकंद में ही हुई थी। ये घटना अचानक और बेहद संदिग्ध परीस्थिती में हुई थी। जिसे सुनकर देश का हर एक आदमी चौक गया था। अब इस फिल्म में इस घटना को किस प्रकार दर्शाया गया है इसे देखना होगा। फिल्म 12 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। 

Web Title: The Tashkent Files Trailer Review: Naseeruddin Shah, Mithun Chakraborty , Pankaj Tripathi, Mandira Bedi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे