The Accidental Prime Minister review: Read initial critics and audience reviews | Review:अनुपम खेर की शानदार अभिनय का परिचय 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', जानें फिल्म क्रिटिक्स और बॉलीवुड की राय
Review:अनुपम खेर की शानदार अभिनय का परिचय 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', जानें फिल्म क्रिटिक्स और बॉलीवुड की राय

The Accidental Prime Minister Review: द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म रिलीज के पहले से ही विवाद में थी। फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अनुपम खेर लीड रोल में हैं। फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के मीडिया ऐडवाइजर संजय बारू के किताब पर आधारित है। संजय बारू के रोल में अक्षय खन्ना हैं। फिल्म में सोनिया गांधी का रोल जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नेट और राहुल के रोल में अर्जुन माथुर हैं। अहाना कुमरा प्रियंका गांधी और दिव्या सेठ मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में हैं।  फिल्म के निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे हैं। फिल्म की अवधि1 घंटा 52 मिनट है। फिल्म का प्रोडक्शन बोहरा ब्रदर्स कर रहे हैं। स्क्रिप्ट मयंक तिवारी ने लिखी है।

क्या है The Accidental Prime Minister फिल्म की कहानी 

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' संजय बारू की किताब पर बेस्ड इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (अनुपम खेर) और उनके मीडिया सलाहकार संजय बारू (अक्षय खन्ना) के बीच कैसे रिश्ते थे और उसकी सारी बारीकियों को दिखाया गया है। फिल्म इन्ही दों किरदारों के आसपास घुमती है। फिल्म डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित है। फिल्म में यूपीए सरकार की खास बातें जैसे न्यूक्लियर डील, सोनिया गांधी के एकाधिकार को भी दिखाया गया है। 

फिल्म के रिलीज के पहले ही लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी थी। फिलहाल फिल्म का प्रमीयर देखने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। 

तो आइए जानते हैं सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म को देखने के बाद क्या प्रतिक्रिया दी है...

- अनिल कपूर ने फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को देखने के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,अनुपम खेर जैसे आप हर रोल को करने में पूरा अपना जी-जान लगा देते हैं ठीक वैसे ही आपने इस चरित्र के साथ भी पूर्ण न्याय किया है। तुम इतने महान कहानीकार हो। यह निश्चित रूप से एक कठिन फिल्म थी और इसके लिए एक उत्कृष्ट अभिनेता चाहिए था। आप त्रुटिहीन हैं!


- दिल्ली के नेता कपिल मिश्रा ने फिल्म देखने के बाद ट्वीट कर कहा, अनुपम खेर की एक्टिंग का कोई जवाब नहीं। एक बार आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। इस फिल्म में कई खलनायक हैं लेकिन निश्चित रूप से फिल्म को देखने के बाद आपको एक ही हीरो मिलेगा...वो हैं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह।


- निर्देशक शेखर कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, फिल्म आपको दो मजबूत किरदारों के लिए देखना चाहिए। अक्षय खन्ना और अनुपम खेर। अनुपम मनमोहन सिंह को एक ऐसे शख्स के रूप में दिख रहे हैं जो कमज़ोर लगता है, लेकिन अंदर ही अंदर बड़ी ताकत रखता है। फिर भी अंततः पाता है कि सिद्धांत और राजनीति एक साथ नहीं चलते हैं।


- अभिजीत मजुमदार ने कहा है कि राजनीति के शौकीन द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का आनंद लेंगे। अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह के किरदार में शानदार हैं। डिलीवरी, बॉडी लैंग्वेज सब बेस्ट है। सोनिया गांधी के रूप में सुज़ैन बर्नर्ट बहुत आश्वस्त हैं। अक्षय खन्ना अक्षय खन्ना बने रहे। स्क्रीनप्ले और स्टोरीटेलिंग हालांकि मनोरंजक नहीं है।


- फिल्म मेकर सुभाष घई ने कहा है भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार ये एक उत्कृष्ट राजनीतिक फिल्म है। अक्षय खन्ना और अनुपम खेर ने शानदार प्रदर्शन किए हैं। फिल्म को एक बार जरूर देखिए।



- पत्रकार सुमित अवस्थी ने फिल्म को देखने के बाद कहा- ये एक मजेदार फिल्म हैं। अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की एक्टिंग शानदार है। अनुपम खेर पूरी तरह मनमोहन सिंह की तरह दिख रहे हैं। फिल्म में शानदार कास्टिंग है और क्रिस्प एडटिंग की गई है।



Web Title: The Accidental Prime Minister review: Read initial critics and audience reviews
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे