साउथ की एक्ट्रेस और फिल्म मेकर विजया निर्मला की मौत, चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

By मेघना वर्मा | Published: June 27, 2019 11:51 AM2019-06-27T11:51:10+5:302019-06-27T12:20:29+5:30

विजय निर्मला लीडिंग रोल में तेलगु फिल्म  Rangula Ratnam  और अंजली देवी में दिखाई दीं। साल 1967 में एक्ट्रेस ने तेलगु फिल्म साक्षी की शुरुआत की।

Tamil actress and filmmaker Vijaya Nirmala dies at 75 | साउथ की एक्ट्रेस और फिल्म मेकर विजया निर्मला की मौत, चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

साउथ की एक्ट्रेस और फिल्म मेकर विजया निर्मला की मौत, चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी करियर की शुरुआत

तेलगु फिल्म की सुपरस्टार और फिल्म मेकर विजया निर्मला की गुरुवार को निधन हो गया। 200 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली और 44 फिल्मों को डायरेक्ट करने वाली अपने समय की जानी-मानी कलाकार विजया निर्मला ने हैदराबाद के कॉन्टिनेन्टल अस्पताल में अंतिम सांसे लीं। 75 साल की एक्ट्रेस का कुछ समय से उसी अस्पताल में इलाज चल रहा था। 

पांच साल से शुरु कर दी थी एक्टिंग

विजया निर्मला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत पांच साल से कर दी थी। 1950 में तमिल फिल्म Machcha Rekkai में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर डेब्यू किया था। वहीं 11 साल की उम्र में विजया निर्मला ने तेलगु फिल्म पांडुरंगा महात्मयम में डेब्यू किया था। 

साल 1964 में आई मलयालम फिल्म भार्गवी निलायम से उन्हें स्टार्डम मिला। इसी के बाद आई उनकी फिल्म उद्योग्स्ता ने उन्हें पॉपुलैरिटी दिला दी। इसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में कीं। 

विजय निर्मला लीडिंग रोल में तेलगु फिल्म  Rangula Ratnam  और अंजली देवी में दिखाई दीं। साल 1967 में एक्ट्रेस ने तेलगु फिल्म साक्षी की शुरुआत की। इसी फिल्म के सेट पर उनकी मुलाकात हुई एक्टर और उनके पति कृष्णा से हुई। जिनके साथ विजया ने लगभग 47 फिल्में की और उनसे शादी भी कर ली। 

English summary :
Telugu film superstar and filmmaker Vijaya Nirmala passed away on Thursday. Artist Vijaya Nirmala, who has acted in more than 200 films and directed 44 films, took the last time in the hospital in Hyderabad's Continental Hospital.


Web Title: Tamil actress and filmmaker Vijaya Nirmala dies at 75

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे