कभी श्रीदेवी की एक झलक पाने को बेताब रहते थे बोनी कपूर, फिर ऐसे हासिल किया 'रूप की रानी' का प्यार

By अमित कुमार | Published: February 24, 2020 07:18 AM2020-02-24T07:18:52+5:302020-02-24T07:18:52+5:30

Sridevi death anniversary: श्रीदेवी ने बोनी कपूर का दामन 2 जून 1996 में थामा था। कहते हैं कि फिल्म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी को देखते ही बोनी का दिल उन पर आ गया था।

Sridevi death anniversary know how Boney Kapoor and her love story began | कभी श्रीदेवी की एक झलक पाने को बेताब रहते थे बोनी कपूर, फिर ऐसे हासिल किया 'रूप की रानी' का प्यार

श्रीदेवी और बोनी कपूर।

Highlights1970 के दशक में जब श्रीदेवी तमिल फिल्म कर रही थी उस समय बोनी खास उनसे मिलने चेन्नई गए थे।बोनी कपूर ने मिस्टर इंडिया (1987) के लिए श्रीदेवी को इम्प्रेस करने के लिए मुंहमांगी कीमत से भी ज्यादा पैसे दिए थे।

Sridevi death anniversary: बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी आज ही के दिन (24 फरवरी) को दुनिया को अलविदा कह गई थी। श्रीदेवी का निधन 54 वर्ष की उम्र में साल 2018 में हुआ था। श्रीदेवी ने फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी। दोनों की प्रेम-कहानी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। बोनी कपूर ने साल 1996 में अपनी पहली पत्नी तलाक मोना को तलाक देकर श्रीदेवी से शादी की थी। 

श्रीदेवी ने बोनी कपूर का दामन 2 जून 1996 में थामा था। कहते हैं कि फिल्म 'सोलहवां सावन' में श्रीदेवी को देखते ही बोनी का दिल उन पर आ गया था। लेकिन उस वक्त ये प्यार केवल एकतरफा था, जो बोनी कपूर की तरफ से था। इन दोनों का प्यार फिल्म मिस्टर इंडिया के दौरान परवान चढ़ा था। 1970 के दशक में जब श्रीदेवी तमिल फिल्म कर रही थी उस समय बोनी खास उनसे मिलने चेन्नई गए थे, लेकिन श्रीदेवी शूटिंग के सिलसिले में बाहर गईं थी और उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

बोनी कपूर ने अपने टीवी इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि वो शादी से काफी पहले से श्रीदेवी को पसंद करते थे। बोनी कपूर ने बताया था कि उन्होंने मिस्टर इंडिया (1987) के लिए श्रीदेवी को इम्प्रेस करने के लिए मुंहमांगी कीमत से भी ज्यादा पैसे दिए थे। बोनी कपूर ने बताया कि श्रीदेवी की मां ने फिल्म के 10 लाख रुपये के पारिश्रमिक की डिमांड कर दी थी। उस समय श्रीदेवी तो क्या किसी भी हिरोइन को एक फिल्म को इतने पैसे नहीं मिलते थे फिर भी बोनी उन्हें 11 लाख रुपये देने को तैयार हो गए थे।

ऐसा उन्होंने सिर्फ इसलिए किया क्योंकि वो श्रीदेवी के साथ समय बिताना चाहते थे। लेकिन बोनी के लिए काम इतना आसान नहीं था। इसी दौरान श्रीदेवी और मिथुन के भी अफेयर की खबरें आने लगी। हालांकि, कुछ दिनों बाद मिथुन ने श्रीदेवी से ब्रेकअप कर लिया क्योंकि वह अपनी बीवी और बच्चों को धोखा नहीं देना चाहते थे और इस तरह बोनी अपने प्यार को हासिल करने में कामयाब रहे।

Web Title: Sridevi death anniversary know how Boney Kapoor and her love story began

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे