जन्मदिन विशेष: श्रीदेवी की एक सफल और एक विफल प्रेम कहानी

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: August 13, 2018 07:42 AM2018-08-13T07:42:14+5:302018-08-13T09:47:35+5:30

बोनी कपूर मिस्टर इंडिया के लिए श्रीदेवी को 11 लाख रुपये फीस देकर साइन किया था जो उस जमाने में बड़ी रकम थी।

sridevi birth anniversary her love story with mithun chakraborty and boney kapoor | जन्मदिन विशेष: श्रीदेवी की एक सफल और एक विफल प्रेम कहानी

जन्मदिन विशेष: श्रीदेवी की एक सफल और एक विफल प्रेम कहानी

श्रीदेवी ( 13 अगस्त 1963- 24 फरवरी 2018) को बहुतेरे लोग हिन्दी सिनेमा का पहला फीमेल सुपरस्टार मानते हैं। श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था

श्रीदेवी करीब अपने तीन दशकों के लम्बे करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। रुपहले पर्दे पर हमेशा चमकती दमकती दिखने वाली श्रीदेवी के जीवन का एक पहलू ऐसा भी था जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

आइए आज हम आपको बताते हैं श्रीदेवी की उस प्रेम कहानी के बारे में जो अधूरी रह गई। ये कहानी है श्रीदेवी, मिथुन चक्रवर्ती और बोनी कपूर की।

श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती की मुलाकात 1984 में ‘जाग उठा इंसान’ फिल्म के सेट पर हुई थी। कहा जाता है दोनों को पहली नज़र में एक दूसरे से प्यार हो गया था। उस दौर में छपी ख़बरों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और जल्द ही एक-दूसरे से प्यार का इज़हार कर दिया था। 

हालाँकि मिथुन उस समय शादीशुदा थे। मिथुन ने 1979 में योगिता बाली से दूसरी शादी की थी। मीडिया में ये दावा भी किया गया कि मिथुन चक्रवर्ती ने चुपके से श्रीदेवी से शादी कर ली है। 

कहते हैं कि योगिता बाली ने मिथुन और श्रीदेवी के अफेयर की खबरों से तंग आकर खुदकुशी की कोशिश की। योगिता के इस कदम से मिथुन को गहरा धक्का लगा और उन्होंने श्रीदेवी से दूरी बना ली।

श्रीदेवी और बोनी कपूर का प्यार और शादी

जब मिथुन और श्रीदेवी का रोमांस चल रहा था तो उस समय दोनों के अच्छे दोस्त बोनी कपूर भी इससे वाकिफ थे।

कहते हैं कि बोनी कपूर को भी शुरू से ही श्रीदेवी से मोहब्बत थी लेकिन मिथुन की वजह से वो कभी हाले-दिल का इजहार नहीं कर पाए। हालाँकि मिथुन को बोनी की भावनाओं की भनक लग गई थी। कहते हैं कि उन्होंने श्रीदेवी को बोनी कपूर को राखी बांधने पर मजबूर कर दिया था।

साल 1985-86 में जब बोनी कपूर फिल्म मिस्टर इंडिया का ऑफर लेकर श्रीदेवी के घर गए तो उन्होंने उन्हें अपनी माँ के पास भेज दिया।

श्रीदेवी की माँ ने फिल्म के लिए 10 लाख रुपये फीस माँगी जो उस समय के हिसाब से काफी ज्यादा थी। लेकिन श्रीदेवी के प्यार में बोनी कपूर ने 11 लाख रुपये देकर उन्हें मिस्टर इंडिया के लिए साइन कर लिया।

जब मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी को धोखा दे दिया तो वो बोनी कपूर के करीब आने लगीं। इसी बीच श्रीदेवी की माँ की तबियत ख़राब हो गई और उन्हें इलाज के लिए अमरीका ले जाना  पड़ा। 
 
बोनी कपूर भी उनके परिवार को सहारा देने के लिए अमेरिका पहुँच गए। उन्होंने श्रीदेवी की मदद की और इसी वजह से श्रीदेवी बोनी से प्यार करने लगी। 1996 में बोनी ने अपनी पत्नी मोना को तलाक देकर श्रीदेवी से शादी कर ली थी।

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।  हमारा यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें। हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें।
 

Web Title: sridevi birth anniversary her love story with mithun chakraborty and boney kapoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे