'हमें परेशान किया जा रहा'..., सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

By अंजली चौहान | Published: March 20, 2024 11:34 AM2024-03-20T11:34:40+5:302024-03-20T11:36:20+5:30

दिवंगत पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने भगवंत मान के पंजाब प्रशासन पर उनके दूसरे बेटे के जन्म के बाद उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है।

Sidhu Moosewala father made serious allegations against the Punjab government watch video | 'हमें परेशान किया जा रहा'..., सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

'हमें परेशान किया जा रहा'..., सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

चंडीगढ़: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता और माता दोबारा से पेरेंट्स बने हैं। परिवार में आए नन्हें मेहमान की खुशी सिद्धू के पिता सरदार बलकौर सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए सभी के साथ साझा की। उन्होंने रविवार को नवजात को गोद में लिए फोटो शेयर की और बताया कि उनकी पत्नी चरण कौर ने एक नवजात लड़के को जन्म दिया है। हालांकि, उनका नया वीडियो सामने आया है जिसमें वह बेहद परेशान दिख रहे हैं। बलकौर सिंह का कहना है कि उनके बच्चे के जन्म के बाद से उन्हें पंजाब सरकार द्वारा परेशान किया जा रहा है। सिद्धू के पिता ने पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन उनसे उनके नवजात बच्चे की वैधता का सबूत मांग रहा है। 

बलकौर सिंह ने वीडियो संदेश में कहा, ''वाहेगुरु के आशीर्वाद से हमें हमारा शुभदीप (सिद्धू मूसेवाला) वापस मिल गया। हालाँकि, सरकार सुबह से ही मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कह रही है। वे यह साबित करने के लिए मुझसे पूछताछ कर रहे हैं कि यह बच्चा वैध है।"

वीडियो में आगे सिद्धू के पिता ने कहा, "मैं सरकार और पंजाब सीएम भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि मेरी पत्नी और बच्चे का इलाज होने तक उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने तक हमें परेशान न किया जाए। मैं यही से हूं और जहां कहा जाएगा में वहां सवालों के जवाब देने के लिए जाऊंगा।"

इस वीडियो के सामने आने के बाद पंजाब के विपक्षी दलों ने आप सरकार की जमकर आलोचना की है। उन्होंने पंजाब प्रशासन को खूब खरी-खोटी सुनाई है। पंजाब कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने राज्य सरकार से परिवार के मामले में दखलअंदाजी छोड़ने को कहा। 

क्यों मांगी जा रही बच्चे की वैधता

दरअसल, पंजाब में सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम, जिसे सरकार ने दिसंबर 2021 में पारित किया था। जिसके तहत क्लीनिकों को विवाहित जोड़ों और एकल महिलाओं दोनों को एआरटी उपचार की पेशकश करने की आवश्यकता है। इसमें शामिल व्यक्ति की आयु 21 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि उपचार का अनुरोध करने वाली महिला की आयु 21 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

दिवंगत सिंगर की माता चरण कौर 58 साल की बताई जा रही हैं, जबकि बलबीर 60 साल के हैं। उन्होंने पंजाबी में लिखे कैप्शन के साथ दुनिया के साथ खुशखबरी साझा की। बलकौर सिंह ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि छोटे लड़के का जन्म भटिंडा के एक अस्पताल में इन विट्रो फर्टिलाइजेशन के जरिए हुआ था।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाबी इंडस्ट्री का एक बड़ा चेहरा रहे सिद्धू मूसेवाला ने कई हिट गाने दिए हैं। पंजाबी भाषा में उनके गाने काफी हिट रहे लेकिन 29 मई 2022 को उनकी उनके घर के बाहर ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। मनसा क्षेत्र के जवाहरके गांव में सिद्धू मूसेवाला की उनकी कार में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दुर्भाग्यवश उसी दिन उनकी मृत्यु हो गई। गायक अपने स्वयं के गीत लिखने और निर्माण करने के लिए प्रसिद्ध थे, और उन्हें विशेष रूप से युवा लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता था।

Web Title: Sidhu Moosewala father made serious allegations against the Punjab government watch video

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे