सीनियर कोरियोग्राफर सरोज खान ने गणेश आचार्य पर डांसर्स का शोषण करने का आरोप लगाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 29, 2020 03:53 PM2020-01-29T15:53:20+5:302020-01-29T15:53:20+5:30

गणेश आचार्य पर 33 वर्षीय महिला ने जबरन पोर्न वीडियो दिखाने का आरोप लगाया है

Senior choreographer Saroj Khan accused Ganesh Acharya of exploiting dancers | सीनियर कोरियोग्राफर सरोज खान ने गणेश आचार्य पर डांसर्स का शोषण करने का आरोप लगाया

गणेश आचार्य (फाइल फोटो)

Highlights सीनियर कोरियोग्राफर सरोज खान ने आरोप लगाया है कि आचार्य डांसर्स का शोषण कर रहे हैं गणेश आचार्य ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है.

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य इन दिनों गलत वजहों से चर्चा में हैं। सीनियर कोरियोग्राफर सरोज खान ने आरोप लगाया है कि आचार्य डांसर्स का शोषण कर रहे हैं और सीडीए को बदनाम करने के लिए अपने पद का गलत प्रयोग कर रहे हैं। फेमस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने अपने ऊपर लगे सीडीए (सिने डांसर्स एसोसिएशन) को तोड़ने की कोशिश के आरोपों को पूरी तरह से गलत बताया है। हालांकि एक इंटरव्यू मे आचार्य ने इन आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि सरोज जी को डांसर्स की इतनी ही परवाह है तो वे डांसर्स से सामने आकर बात करे और उनकी मदद करें।

इस बारे में एएनआई से बात करते हुए आचार्य ने कहा, 'सरोज जी गलत बोल रही हैं। जब सीडीए को बंद कर दिया गया था, तब उन्होंने आकर उसे खुलवाने के लिए हमारी मदद क्यों नहीं की। सीडीए के लिए पांच समन्वयक नियुक्त किए गए थे, जिन्होंने उनसे 15 लाख रुपये भी लिए, जबकि 217 मास्टर्स ने इस बारे में एक पत्र पर हस्ताक्षर करते हुए बताया था कि उन्हें समन्वयकों की जरूरत नहीं है। गणेश ने अपने बयान में कहा की क्या फेडरेशन के लोगों को बस नाचना आता है... क्या उन्हें पता है कौन अच्छा डांसर है।' उन्होंने आगे बताया, 'सरोज जी  को अगर डांसर्स की चिंता है तो उन्हें सामने आकर डांसर्स की मदद करनी चाहिए।'

गणेश आचार्य पर 33 वर्षीय महिला ने जबरन पोर्न वीडियो दिखाने का आरोप लगाया है और इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) को एक पत्र लिखा है। महिला का आरोप है कि वह जब भी आचार्य के अंधेरी स्थित दफ्तर जाती थी, वह उसे पोर्न वीडियो देखने को मजबूर करते थे। यहां के अंबोली पुलिस में दर्ज शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि आचार्य और दो महिलाओं ने रविवार को अंधेरी में आयोजित इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (आईएफटीसीए) के कार्यक्रम के दौरान उससे मार पीट की थी।

आरोप लगाने वाली महिला पेशे से सहायक कोरियोग्राफर है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सहायक कोरियाग्राफर ने आचार्य(48) के अलावा दो महिलाओं जयश्री केलकर और प्रीति लाड पर भी मार पीट का आरोप लगाया है। ये दोनों महिलाएं आचार्य की कोरियोग्राफी समूह की सदस्य हैं।

वहीं केलकर और लाड ने भी सहायक कोरियोग्राफर के खिलाफ अंबोली पुलिस से शिकायत की है। वरिष्ठ निरीक्षक सोमेश्वर कामथ ने कहा,‘‘हमने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और जांच के लिए महिला (सहायक कोरियोग्राफर) को पुलिस थाने बुलाएंगे।’’

महिला आयोग को लिखे पत्र में उसने दावा कि किया कि वह जब भी आचार्य के दफ्तर जाती थी, वह उसे आपत्तिजनक वीडियो देखने को मजबूर करते थे। अंबोली थाने में दर्ज शिकायत में उसने कहा कि आचार्य फिल्म उद्योग में काम करने के लिए उससे कमीशन मांगते थे। सहायक कोरियोग्राफर आईएफटीसीए की सदस्य भी हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि आचार्य आईएफटीसीए के महासचिव हैं और अंधेरी के दफ्तर में शिकायतकर्ता को अक्सर बुलाते थे। उन्होंने कहा कि जब 26 जनवरी को सहायक गोरियोग्राफर आईएफटीसीए के दफ्तर पहुंची, आचार्य उन पर चिल्लाए और कहा कि उसे “निलंबित’’ किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आचार्य को यह जान कर गुस्सा आया कि वह भी आईएफटीसीए की सदस्य हैं और उन्होंने अपनी टीम की सदस्य केलकर से उन्हें कथित तौर पर थप्पड़ मारने को कहा। शिकायत में कहा गया, “केलकर और प्रीति लाड ने सरेआम मुझे मारा जो सीसीटीवी में कैद है।” अधिकारी ने बताया कि पुलिस गैर संज्ञेय अपराध दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

सहायक कोरियोग्राफर ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘मैं राज्य आयोग के समक्ष पेश हुई और बुधवार को उन्हें नया पत्र दूंगी।’’ उसने आरोप लगाया कि आचार्य ने कइयों का यौन शोषण किया है,वह अपने डांसरों को मानक दर से कम भुगतान करते हैं और कभी कभी तो कुछ भी नहीं देते हैं। उसने दावा किया, ‘‘आचार्य अपने आईएफटीसीए पद का इस्तेमाल डांसरों से तथा अन्य लोगों से ‘व्यक्तिगत खुन्नस’ निकालने में कर रहे हैं।

Web Title: Senior choreographer Saroj Khan accused Ganesh Acharya of exploiting dancers

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे