रश्मिका मंदाना डीप फेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

By अंजली चौहान | Published: January 20, 2024 02:53 PM2024-01-20T14:53:38+5:302024-01-20T14:53:45+5:30

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो पिछले साल नवंबर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियमों की व्यापक मांग उठी थी।

Rashmika Mandanna deep fake video case Delhi Police gets big success Main accused arrested | रश्मिका मंदाना डीप फेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

रश्मिका मंदाना डीप फेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

नई दिल्ली: बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीप फेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि आरोपी वीडियो मामले में का मास्टर माइंड है। यह वीडियो पिछले साल नवंबर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियमों की व्यापक मांग उठी।

वीडियो में एक अन्य लड़की के वीडियो में रश्मिका का चेहरा लगा दिया है जिसके बाद रश्मिका मंदाना ने खुद इस पर निराशा व्यक्त करते हुए अपनी आपत्ति जताई थी। अपनी निराशा व्यक्त करते हुए एक्ट्रेस ने इस घटना को "बेहद डरावना" बताया और प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण व्यक्तियों को सामना करने वाली कमजोरियों पर प्रकाश डाला।

वायरल डीपफेक वीडियो के बाद केंद्र को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के लिए एक सलाह जारी करने के लिए प्रेरित किया गया, जिसमें डीपफेक को कवर करने वाले कानूनी प्रावधानों और उनके निर्माण और प्रसार से जुड़े संभावित दंडों पर जोर दिया गया।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने गलत सूचना और डीपफेक से निपटने में उनके द्वारा की गई प्रगति की समीक्षा करने के लिए दिसंबर में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से मुलाकात की और कहा कि प्लेटफार्मों द्वारा 100 प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अगले दो दिनों में सलाह जारी की जाएगी।

Web Title: Rashmika Mandanna deep fake video case Delhi Police gets big success Main accused arrested

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे