आखिरी वक्त में दवा से ज्यादा अमिताभ बच्चन की आवाज ने किया था काम, मरने से पहले राजू श्रीवास्तव ने खोली थीं आंखें, फिर....

By अनिल शर्मा | Published: September 23, 2022 12:18 PM2022-09-23T12:18:08+5:302022-09-23T13:03:51+5:30

राजू श्रीवास्तव 41 दिनों तक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती थे। उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद 10 अगस्त को एम्स ले जाया गया था।  उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और तब से वे वेंटिलेटर पर थे। बुधवार को उनका निधन हो गया। 

raju srivastava death amitabh bachchan sent voice message He had opened his eyes then he left | आखिरी वक्त में दवा से ज्यादा अमिताभ बच्चन की आवाज ने किया था काम, मरने से पहले राजू श्रीवास्तव ने खोली थीं आंखें, फिर....

आखिरी वक्त में दवा से ज्यादा अमिताभ बच्चन की आवाज ने किया था काम, मरने से पहले राजू श्रीवास्तव ने खोली थीं आंखें, फिर....

Next
Highlightsडॉक्टरों के कहने पर उन्होंने राजू के लिए वॉयस नोट भेजा थाः अमिताभ बच्चनब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि मेरी आवाज सुन राजू ने आंखें खोली और फिर वह चले गए।

मुंबईः राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया से रुख्सत कर गए। बुधवार दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। कॉमेडियन-अभिनेता राजू श्रीवास्तव की मौत से ना सिर्फ मनोरंजन उद्योग बल्कि देशभर के उनके चाहने वाले सदमे में हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी उनको श्रद्धांजलि दी है। गुरुवार अमिताभ ने अपने ब्लॉग में कॉमेडियन को याद करते हुए लिखा, एक और सहयोगी मित्र और रचनात्मक कलाकार हमें छोड़ कर चला गया...।

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में इस बात का खुलासा किया है कि डॉक्टरों के कहने पर उन्होंने राजू के लिए वॉयस नोट भेजा था। उन्होंंने लिखा है कि मेरी आवाज सुन राजू ने आंखें खोली और फिर वह चले गए। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, "राजू के परिजनों को बोला गया था कि उन्हें होश में लाने के लिए कोई आवाज सुनाएं। मैंने संदेश भेजा। परिजनों ने उसे राजू को सुनाया। बकौल अमिताभ-  ''उन्होंने अपनी आंखें भी खोलीं...पर फिर वह चले गए।"

राजू श्रीवास्तव 41 दिनों तक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती थे। उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद 10 अगस्त को एम्स ले जाया गया था।  उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और तब से वे वेंटिलेटर पर थे। बुधवार को उनका निधन हो गया।  श्रीवास्तव का गुरुवार को दिल्ली के निगमबोध श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। 

राजू किशोरावस्था से ही बच्चन के उत्साही प्रशंसक थे। उन्हें अपना पहला बड़ा ब्रेक सिनेमा आइकन से मिलता-जुलता और उनके प्रतिरूपण के कारण मिला। भारत के स्टैंड-अप कॉमेडी सर्किट में एक लोकप्रिय नाम श्रीवास्तव पहली बार मुंबई आए जब बच्चन को फिल्म "कुली" की शूटिंग के दौरान लगभग घातक चोट लगी। बच्चन के साथ लगाव वर्षों तक जारी रहा और स्टार की एक तस्वीर आज भी श्रीवास्तव के घर में लगी हुई है।

Web Title: raju srivastava death amitabh bachchan sent voice message He had opened his eyes then he left

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे