पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के भारत आने पर रईस के निर्देशक ने पूछा- क्या अब समय आ गया है कि पाकिस्तानी कलाकार बॉलीवुड में वापस आएं?

By मनाली रस्तोगी | Published: September 29, 2023 02:53 PM2023-09-29T14:53:03+5:302023-09-29T14:57:01+5:30

राहुल ढोलकिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के भारत दौरे पर भारतीय और पाकिस्तानी कलाकारों के बीच सहयोग का सुझाव दिया। उनकी रईस से माहिरा खान का बॉलीवुड डेब्यू हुआ।

Raees director Rahul Dholakia asks if it’s time Pakistani actors came back to Bollywood | पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के भारत आने पर रईस के निर्देशक ने पूछा- क्या अब समय आ गया है कि पाकिस्तानी कलाकार बॉलीवुड में वापस आएं?

Photo Credit: Twitter

Highlightsपाकिस्तानी क्रिकेटर्स सात साल में पहली बार बुधवार को भारत पहुंचे।वे आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए यहां हैं।रईस फिल्म निर्माता ने पूछा कि क्या अब समय आ गया है कि पड़ोसी देश के कलाकार भी दोबारा हिंदी फिल्मों में काम करें।

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर्स सात साल में पहली बार बुधवार को भारत पहुंचे। वे आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए यहां हैं। इसी क्रम में रईस फिल्म निर्माता राहुल ढोलकिया ने अपनी प्रतिक्रिया साझा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। रईस फिल्म निर्माता ने पूछा कि क्या अब समय आ गया है कि पड़ोसी देश के कलाकार भी दोबारा हिंदी फिल्मों में काम करें।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों के भारत दौरे पर बोले राहुल ढोलकिया

उन्होंने ट्वीट कर पूछा, "अब जब पाकिस्तानी क्रिकेटर आधिकारिक तौर पर यहां आ गए हैं, तो क्या हम पाकिस्तानी अभिनेताओं को भी अपनी फिल्मों में अभिनय के लिए आमंत्रित कर सकते हैं? या संगीतकारों को प्रदर्शन करना है?" राहुल ढोलकिया ने शाहरुख खान-स्टारर रईस का निर्देशन किया था, जो 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने पाकिस्तानी अभिनेता माहिरा खान की हिंदी फिल्म की शुरुआत को चिह्नित किया। 

लेकिन उरी आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण उन्हें देश में फिल्म का प्रचार करने की अनुमति नहीं दी गई। 2016 में उरी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के बॉलीवुड में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने 2019 में पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध की घोषणा की थी।

Web Title: Raees director Rahul Dholakia asks if it’s time Pakistani actors came back to Bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे