प्रकाश झा और आश्रम 3 के सेट पर हमले के खिलाफ प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जारी किया बयान, सख्त कार्रवाई की मांग की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 26, 2021 07:08 PM2021-10-26T19:08:57+5:302021-10-26T19:15:09+5:30

"प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने प्रकाश झा पर स्याही फेंके जाने को लेकर कहा कि भोपाल में शृंखला आश्रम के निर्माण में शामिल चालक दल द्वारा सामना की जाने वाली हिंसा, उत्पीड़न और बर्बरता के क्रूर कृत्यों की कड़ी निंदा करता है।

producers guild of india issued a statement against the attack on the sets of prakash jha and ashram 3 | प्रकाश झा और आश्रम 3 के सेट पर हमले के खिलाफ प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जारी किया बयान, सख्त कार्रवाई की मांग की

प्रकाश झा और आश्रम 3 के सेट पर हमले के खिलाफ प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जारी किया बयान, सख्त कार्रवाई की मांग की

Next
Highlightsसुधीर मिश्रा ने कहा, 'यह भयावह है। उद्योग को इसके खिलाफ एक होना पड़ेगाफिल्म निर्माता हंसल मेहता ने कहा कि विदेशों में अपने कलाकारों को ऐसे नहीं छोड़ा जाता है

मुंबईः प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा पर स्याही फेंके जाने और उनके निर्देशन में बन रही आश्रम सीजन 3 के सेट पर तोड़फोड़ की निंदा की है। अभिनेता वरुण धवन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की प्रतिक्रिया साझा की है।

रविवार शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज आश्रम के तीसरे सीजन के सेट पर तोड़फोड़ की और इसके निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा पर हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित करने का आरोप लगाते हुए स्याही फेंक दी। पुलिस ने कहा कि पथराव में चालक दल की दो बसों के शीशे टूट गए और एक व्यक्ति घायल हो गया।

प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के बयान में लिखा है: "प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया भोपाल में शृंखला आश्रम के निर्माण में शामिल चालक दल द्वारा सामना की जाने वाली हिंसा, उत्पीड़न और बर्बरता के क्रूर कृत्यों की कड़ी निंदा करता है।"

"दुर्भाग्य से, यह एक अलग घटना नहीं है और गिल्ड उस आवृत्ति को लेकर चिंतित है जिसमें उत्पादन और प्रदर्शनी दोनों क्षेत्रों को गंभीर रूप से कुछ अवैध तत्वों द्वारा बाधित किया जाता रहा है। सामग्री उत्पादन स्थानीय अर्थव्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण योगदान देता है, रोजगार पैदा करता है और पर्यटन को बढ़ावा देता है, यही वजह है कि भारत और दुनिया भर में प्राधिकरण अपने संबंधित क्षेत्रों में उत्पादकों को आकर्षित करने के लिए नीतियां तैयार करते हैं।"

संस्था ने तोड़फोड़ करनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि हम संबंधित अधिकारियों से हिंसा के इन कृत्यों के अपराधियों के खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई करने और उन्हें न्याय दिलाने का आग्रह करते हैं।

उधर. फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने इस बाबत सोमवार को ट्वीट में लिखा-  'कोई आश्चर्य नहीं कि यूके और अन्य देशों में फिल्मों की शूटिंग की जाती है जो अपने कलाकारों को इस तरह के उत्पीड़न के अधीन नहीं करते हैं।' सुधीर मिश्रा ने हमले की निंदा की और उम्मीद जताई कि फिल्म संघ अपने सदस्यों के साथ खड़ा होगा। उन्होंने लिखा, 'यह भयावह है। उद्योग को इसके खिलाफ एक होना पड़ेगा। (क्या यह कहने की जरूरत है) फिल्म संघ अपने सदस्यों के साथ खड़े हों।’

Web Title: producers guild of india issued a statement against the attack on the sets of prakash jha and ashram 3

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे