'बाहुबली' फिल्म को 5 साल पूरे, प्रभास ने यूं किया फिल्म को याद- फिल्म के इस खास सीन के लिए की गई थी स्पेशल जुगाड़

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 10, 2020 09:00 AM2020-07-10T09:00:15+5:302020-07-10T09:20:41+5:30

'बाहुबलीः द बिगनिंग' को रिलीज हुए 5 साल हो चुके हैं। बाहुबली ने पहले सप्ताह के अंत तक में ₹250 करोड़ (US$36.5 मिलियन) की कमाई की।

prabhas and ss rajamouli film baahubali release 5 years complete | 'बाहुबली' फिल्म को 5 साल पूरे, प्रभास ने यूं किया फिल्म को याद- फिल्म के इस खास सीन के लिए की गई थी स्पेशल जुगाड़

बाहुबली की रिलीज को 5 साल हुए पूरे (फाइल फोटो)

Highlightsबाहुबली ने अपने रिलीज के साथ ही इतिहास रच दिया हैआज भी प्रभास को लेकर बाहुबली के रूप में ही जानते हैं

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया। बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा ये दोनों फिल्में अपने स्पेशल इफेक्ट्स और भव्य सेट को लेकर भी चर्चा में रहीं । आज 'बाहुबलीः द बिगनिंग' को रिलीज हुए 5 साल पूरे हो चुके हैं । ये फिल्म 5 साल बाद भी फैंस के दिलों में घर किए हुए है

बाहुबली 2 फिल्म का स्पेशल सीन

आज इस खास मौके पर आपको बताते हैं कि इतनी बड़ी फिल्म को बनाने के लिए मेकर्स को किस-किस तरह के जुगाड़ करने पड़े । 'बाहुबली' का हर सीन इस बेहतरीन था कि आज तक आंखों के सामने है । फिल्म के शरुआत में ही एक सीन था जिसमें बाहुबली 1000 फीट झरने पर चढ़ने की कोशिश करते हैं । इस झरने के बारे में मेकर्स ने बताया था कि वाटरफॉल के इस सीन को टिशू पेपर की सहायता से शूट किया गया था। टिशू पेपर को लंबे साइज में काटकर पानी की तरह मशीन से गिराया गया। 


वहीं प्रभास ने फिल्म के  लिए पहाड़ पर चढ़ने की ट्रेनिंग ली थी । साथ ही फिल्म के कुछ सीन केरला के झरने पर भी फिल्माए गए । इसके अलावा बर्फ के बुरादे के लिए भी टिशू पेपर का ही इस्तेमाल किया गया था। फिल्म में माहिष्मति किंगडम की भी बहुत चर्चा हुई । यह किसी भी फिल्म के लिए बनाए गए सेट से सबसे ऊंचा है। इससे फिल्म की भव्यता और भी बढ़ गई । ये सेट पेरिस के एफिल टॉवर के बराबर था। 


प्रभास ने किया फिल्म को याद

आज फिल्म के रिलीज के 5 साल होने पर एक्टर प्रभास ने फिल्म को याद किया है। फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए प्रभास ने लिखा है कि यहाँ उस टीम के लिए है जिसने जादू पैदा किया है! # 5YearsOfBaahubali की शुरुआत का जश्न। ❤️। इसके अलावा प्रभास ने फिल्म का ट्रेलर भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

English summary :
SS Rajamouli's films 'Bahubali' and 'Bahubali 2' created history in Indian cinema. Apart from breaking many records at the box office, both films were also in discussion about their special effects and huge sets. Today, 'Bahubali: The Beginning' has completed 5 years of release.


Web Title: prabhas and ss rajamouli film baahubali release 5 years complete

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे