Palak Muchhal Birthday Special: इन रोमांटिक सॉन्ग में अपनी सुरीली आवाज दे चुकी हैं पलक मुच्छल, जादुई आवाज मोह लेगी आपका दिल

By अंजली चौहान | Published: March 30, 2024 11:15 AM2024-03-30T11:15:21+5:302024-03-30T11:18:56+5:30

पलक मुच्छल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं आइए जानते हैं उनके बेहतरीन गाने

Palak Muchhal Birthday Special Palak has given her melodious voice in these romantic songs her magical voice will captivate your heart | Palak Muchhal Birthday Special: इन रोमांटिक सॉन्ग में अपनी सुरीली आवाज दे चुकी हैं पलक मुच्छल, जादुई आवाज मोह लेगी आपका दिल

Palak Muchhal Birthday Special: इन रोमांटिक सॉन्ग में अपनी सुरीली आवाज दे चुकी हैं पलक मुच्छल, जादुई आवाज मोह लेगी आपका दिल

Palak Muchhal Birthday Special: मशहूर सिंगर पलक मुच्छल ने बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी इंडस्ट्री में कई हिट गाने गाए हैं। लोग उनकी सुरीली आवाज के दीवाने हैं। पलक ने ऐसे कई हिट सॉन्ग बॉलीवुड को दिए हैं जो फैन्स के दिलों में बसते हैं। पलक न सिर्फ एक बेहतरीन गायिका हैं बल्कि वह सामाजिक कार्यों में भी शामिल हैं। उन्होंने अपना गायन करियर तब शुरू किया जब वह बहुत छोटी थीं और अपने भाई के साथ मृत सैनिकों के परिवारों के लिए धन जुटाने के लिए प्रदर्शन करती थीं। 

आज वह इतनी मशहूर हो गई हैं कि उन्हें देश-विदेश में संगीत प्रेमी जानते हैं। उन्होंने आज तक अपना चैरिटी कार्य जारी रखा है और 2000 से पलक और उनके भाई हृदय की समस्याओं से पीड़ित बच्चों के लिए धन जुटा रहे हैं। 

पलक मुच्छल को 2000 में राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उनके सामाजिक कार्यों के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स दोनों में दर्ज है।

पलक को जी सिने अवॉर्ड्स, स्टारडस्ट अवॉर्ड और स्क्रीन अवॉर्ड जैसे पुरस्कार भी मिल चुके हैं। 2017 में, वह शान, पापोन और हिमेश रेशमिया के साथ 'द वॉयस इंडिया किड्स' की जज थीं। 2021 में, उन्हें ग्लोबल पीस के लिए अमेरिकन यूनिवर्सिटी, यूएस द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।

कई उपलब्धियां हासिल करने वाली पलक मुच्छल के वो गाने जो आप सुनते तो जरूर है पर शायद हीं आपको पता को पलक के बेस्ट गानों की लिस्ट तो आइए बताते हैं आपको पलक के ऑल टाइम हिट सॉन्ग के बारे में...

1- एक मुलाकात

क्लासिकल ट्विस्ट वाला एक और रोमांटिक गाना 'एक मुलाकात' दर्शकों को तुरंत पसंद आया। यह फिल्म 'ड्रीम गर्ल' से है जिसमें आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा ने अभिनय किया था। पलक ने पुरुष भाग के लिए अल्तमेश फरीदी के साथ गाना साझा किया।

2- 'हुआ है आज पहली बार' 

2016 में रिलीज होने पर नरम धुनों के साथ एक रोमांटिक हिट दर्शकों के बीच बिल्कुल सही बैठ गया। यह गाना 'सनम रे' फिल्म एल्बम का एक हिस्सा है जिसमें पुलकित सम्राट, यामी गौतम और उर्वशी रौतेला ने अभिनय किया था। इस खूबसूरत गाने को पलक ने अरमान मलिक के साथ गाया है और इसे अमाल मलिक ने कंपोज किया है।

3- 'चाहूं मैं या ना'

'आशिकी 2' के गानों ने पलक को व्यापक पहचान दिलाई। 'चाहूं मैं या ना' को पलक ने गाया है और अरिजीत सिंह ने पुरुष भूमिका निभाई है। 'आशिकी 2' में श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में थे।

4- 'कौन तुझे' 

'कौन तुझे' ने पलक मुच्छल को अपना पहला स्क्रीन अवार्ड और फिल्मफेयर अवार्ड्स 2017 में दूसरा नामांकन दिलाया। यह गाना 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' फिल्म का हिस्सा है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, कियारा आडवाणी और दिशा पटानी ने अभिनय किया था।

5- 'सनम तेरी कसम' 

'सनम तेरी कसम' इसी नाम की फिल्म का गाना है, जिसमें हर्षवर्धन राणे और मावरा होकेन मुख्य भूमिका में थे। यह पलक और अंकित तिवारी द्वारा गाया गया हिमेश रेशमिया का गाना है, जो 2016 में रिलीज हुआ था।

6- 'मेरी आशिकी' 

'आशिकी 2' का एक और गाना श्रोताओं के दिमाग में बस गया और वह था 'मेरी आशिकी' की धीमी धुन। पलक ने इसे 'चाहूं मैं या ना' की तरह ही अरिजीत सिंह के साथ गाया था। 'आशिकी 2' के ज्यादातर गानों को काफी पसंद किया गया और ये दोनों श्रोताओं के दिलों पर राज करने लगे।

7- 'देखा हजारो दफा'

पलक मुच्छल द्वारा दिया गया एक और क्लासिक, सॉफ्ट रोमांटिक हिट, 'देखा हजारो दफा', फिल्म 'रुस्तम' से है। इसमें अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज़ हैं और इसे 2016 में रिलीज़ किया गया था। इस गाने का श्रेय अरिजीत सिंह, जीत गांगुली और पलक मुच्छल को दिया जाता है।

Web Title: Palak Muchhal Birthday Special Palak has given her melodious voice in these romantic songs her magical voice will captivate your heart

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे