अरिजीत के जन्मदिन पर जानिए उनके करियर से जुड़ी रोचक बातें, कुमकुम भाग्य में किया था काम

By वैशाली कुमारी | Published: November 10, 2021 09:39 PM2021-11-10T21:39:51+5:302021-11-10T21:48:31+5:30

अरिजीत तनेजा आज अपना 29 वा जन्मदिन मना रहे हैं, 10 नवंबर 1992 को जन्मे अरिजीत एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और मॉडल हैं। अरिजीत मुख्य रूप से हिंदी भाषा के फिक्शन शो और रियलिटी शो में काम करते हैं।

On Arijit's birthday, know interesting things related to his career. | अरिजीत के जन्मदिन पर जानिए उनके करियर से जुड़ी रोचक बातें, कुमकुम भाग्य में किया था काम

अरिजीत तनेजा

Highlightsअरिजीत तनेजा आज अपना 29 वा जन्मदिन मना रहे हैंअरिजीत तनेजा एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं

अरिजीत तनेजा आज अपना 29 वा जन्मदिन मना रहे हैं, 10 नवंबर 1992 को जन्मे अरिजीत एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और मॉडल हैं। अरिजीत मुख्य रूप से हिंदी भाषा के फिक्शन शो और रियलिटी शो में काम करते हैं। अरिजीत टीवी के कई पॉपुलर सीरियल्स में काम कर चुके है।

अरिजीत तनेजा एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।  उन्होंने आधुनिक स्कूल में भाग लिया, दिल्ली और में बीए डिग्री के साथ स्नातक किया गया था।

भारतीय सोप-ओपेरा वी द सीरियल से करियर की शुरुआत करने वाले अरिजीत ने एक के बाद एक हिट सीरियल्स और शो में काम किया जिसमें रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला 6, बॉक्स क्रिकेट लीग 1, फिक्शन शो कुमकुम भाग्य (2014), कलीरें, और बहू बेगम मुख्य रहे। तनेजा को अक्सर भारतीय टेलीविजन उद्योग में सबसे वांछनीय और आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में उद्धृत किया जाता है।

2014 में कुमकुम भाग्य सीरियल ने उन्हें विशेष पहचान दिलाई पूरब खन्ना के किरदार ने उन्हें प्रसिद्धि और शोहरत दी। इस सीरियल के बाद वे भारतीय जनमानस में पहचाने जाने लगे।


नवंबर 2010 में, मॉडलिंग एजेंसी एलीट मॉडल मैनेजमेंट इंडिया प्रा. लिमिटेड 2012 के मध्य में, वह दिल्ली से मुंबई चले गए और टेलीविजन में अपने करियर की संभावनाएं तलाशने लगे।

अरिजीत को दिसंबर 2012 में चैनल वी में एक भूमिका मिली जहां उन्होंने अभिनेता करण कुंद्रा के सबसे अच्छे दोस्त की भूमिका निभाई । तनेजा ने सितंबर 2013 में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन इंडिया पर श्रृंखला बड़े अच्छे लगते हैं में एक कैमियो निभाया । उन्होंने सीजन 6 में रियलिटी शो एमटीवी स्प्लिट्सविला में भी भाग लिया ।

तनेजा ने ज़ी टीवी के कलीरें में मुख्य भूमिका निभाई 2018 में, वह ज़ी टीवी के टॉक शो जज़ बात में सना सईद , अदनान खान और करण जोतवानी के साथ अतिथि के रूप में दिखाई दिए।

अरिजीत को कलर्स टीवी के शो बहू बेगम में भोपाल के नवाब अज़ान अख्तर मिर्जा के रूप में अपनी दूसरी मुख्य भूमिका मिली और उसी में उनके प्रदर्शन के लिए सराहा गया। फिलहाल अरिजीत अपने आगे के प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं और अपने दोस्तों के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे। अरिजीत तनेजा को जन्मदिन की बधाई और उनके आगे के भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

Web Title: On Arijit's birthday, know interesting things related to his career.

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे