मुसीबत में घिरा नेटफ्लिक्स, शिवसेना ने दर्ज करवाई शिकायत-जानिए पूरा मामला

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 4, 2019 08:54 AM2019-09-04T08:54:35+5:302019-09-04T09:25:55+5:30

मुंबई में नेटफ्लिक्स को खिलाफ हाल ही में शिकायत दर्ज करवाई गई है। ये शिकायत धार्मिक भावनाएं आहात करने के कारण दर्ज करवाई गई है।

Netflix in trouble, Shiv Sena lodged complaint | मुसीबत में घिरा नेटफ्लिक्स, शिवसेना ने दर्ज करवाई शिकायत-जानिए पूरा मामला

मुसीबत में घिरा नेटफ्लिक्स, शिवसेना ने दर्ज करवाई शिकायत-जानिए पूरा मामला

नेटफ्लिक्स की फेमस वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन हाल ही में फैंस के सामने पेश किया गया है। अब ये सीजन विवादों में घिरा। लेकिन अब खुद नेटफ्लिक्स विवादों में घिर गया है। नेटफ्लिक्स के खुलाफ शिकायत दर्ज करवाआ गई है।

मुंबई के शिव सेना के रमेश सोलंकी ने वेब प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स के खिलाफ हिन्दुओं और भारत का अपमान करने' के मामले में एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत कराई। सोलंकी शिव सेना के आईटी सेल के सदस्य हैं।


ऐसे में अब इस मामले पर जांच शुरू हो गई है। जांच करके ही पता चलेगा। किस बात को लेकर शिकायक की गई है। वहीं, इससे पहले भी नेटफ्लिक्स के शो सेक्रेड गेम्स विवादों में घिर चुका है।


सिरसा ने दी थी धमकी

 दिल्ली के विधायक मंजिदर सिंह सिरसा ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी वेबसीरीज के सीन में धर्म के भावनाओं के आहात किया गया है। इतना ही नहीं कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह कानूनी रास्ता अपनाएंगे।दूसरे सीजन के एक सीन में दिखाया गया कि सैफ अपने हाथों में पहना हुआ कड़ा निकालकर उसे समुंद्र में फेंक देते हैं। इस सीन पर मंजिदर सिंह सिरसा ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर निशाना साधा है।

मंजिदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर लिखा कि मैं हैरान हूं कि आखिर बॉलीवुड सिख धर्म का अपमान करने में क्यों लगा हुआ है। अनुराग कश्यप ने जानकार ये सीन रखा हैं। ये कोई सामान्य कड़ा नहीं है, ये सिखों का गर्व और गुरु साहिब का आशीर्वाद है।

सिरसा ने आगे लिखा है कि अगर आर सिख समुदाय पर रिसर्च नहीं कर सकते हैं तो इसके मुख्य किरदार को सिख क्यों रखा मैं डिमांड करता हूं कि इस सीन को जल्द से जल्द हटाया जाए वरना हम प्रोडक्शन टीम के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे।

Web Title: Netflix in trouble, Shiv Sena lodged complaint

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे