हिंदी सिनेमा से बिफर गए हैं नसीरुद्दीन शाह, बोले- "मैंने फिल्में देखना बंद कर दिया क्योंकि..."

By अंजली चौहान | Published: February 19, 2024 09:02 AM2024-02-19T09:02:52+5:302024-02-19T09:03:40+5:30

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में कहा था कि हिंदी फिल्में तभी बेहतर हो सकती हैं जब फिल्म निर्माता सिर्फ पैसा कमाने के बजाय रचनात्मकता पर ध्यान दें।

Naseeruddin Shah has retired from Hindi cinema said I have stopped watching films | हिंदी सिनेमा से बिफर गए हैं नसीरुद्दीन शाह, बोले- "मैंने फिल्में देखना बंद कर दिया क्योंकि..."

हिंदी सिनेमा से बिफर गए हैं नसीरुद्दीन शाह, बोले- "मैंने फिल्में देखना बंद कर दिया क्योंकि..."

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी हैं। कई दशकों तक बॉलीवुड में काम करने वाले नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड को लेकर निराशा व्यक्त की है। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह हाल ही में एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने कहा कि हिंदी सिनेमा के बेहतर होने की उम्मीद तभी है जब फिल्म निर्माता बिना पैसे के इरादे से फिल्में बनाएं। अभिनेता ने कहा कि फिल्म निर्माता लंबे समय से एक ही तरह की फिल्में बना रहे हैं। 

नसीरुद्दीन ने खुलासा किया, "उन्होंने फिल्में देखना बंद कर दिया है।" उन्हें बन रही फिल्में पसंद नहीं हैं और उन्होंने यह देखकर निराशा भी साझा की कि कैसे लोग हिंदी सिनेमा के 100 साल पुराने होने पर गर्व करते हैं। नसीरुद्दीन ने हिंदी फिल्मों में सामग्री की कमी पर भी सवाल उठाया और कहा कि जल्द ही लोग एक ही तरह की फिल्में देखकर ऊब जाएंगे।

अभिनेता ने यहां तक कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हिंदी सिनेमा अपनी खोई हुई महिमा हासिल कर लेगा अगर फिल्म निर्माता इसे एक साधन के रूप में देखना बंद कर दें और पैसा कमाने का सोचे।  उन्होंने गंभीर फिल्म निर्माताओं से आज की वास्तविकता को इस तरह दिखाने के लिए भी कहा कि उन्हें ईडी के साथ परेशानी न हो। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो नसीरुद्दीन शाह इमरान हाशमी, महिमा मकवाना, मौनी रॉय, राजीव खंडेलवाल, विजय राज और श्रिया सरन के साथ शोटाइम सीरीज में नजर आएंगे। डिज़्नी+हॉटस्टार पर प्रसारित होने वाले इस शो का निर्देशन मिहिर देसाई और अर्चित कुमार ने किया है। शोटाइम कैमरे के पीछे छिपी अनदेखी दुनिया की पड़ताल करेगा।

Web Title: Naseeruddin Shah has retired from Hindi cinema said I have stopped watching films

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे