बॉलीवुड से लिए ब्रेक पर बोलीं नरगिस फाखिरी, बताया फिल्में करके क्यों खुश नहीं थी एक्ट्रेस

By मनाली रस्तोगी | Published: September 7, 2022 05:53 PM2022-09-07T17:53:20+5:302022-09-07T17:54:09+5:30

नरगिस फाखरी ने याद किया कि कैसे फिल्मों में काम करने के दौरान उनका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ गया था। उन्होंने यह भी बताया कि इंडस्ट्री में काम करने के दौरान एक स्टार को किन-किन चीजों से गुजरना पड़ता है।

Nargis Fakhri reveals she was not happy while working in films | बॉलीवुड से लिए ब्रेक पर बोलीं नरगिस फाखिरी, बताया फिल्में करके क्यों खुश नहीं थी एक्ट्रेस

बॉलीवुड से लिए ब्रेक पर बोलीं नरगिस फाखिरी, बताया फिल्में करके क्यों खुश नहीं थी एक्ट्रेस

Highlightsरॉकस्टार के बाद उन्हें मैं तेरा हीरो, मद्रास कैफे और हाउसफुल 3 जैसी कई फिल्मों में देखा गया।रॉकस्टार में रणबीर कपूर के साथ अभिनय करने के बाद नरगिस ने प्रसिद्धि हासिल की थी।उन्होंने बताया कि जब वो अपने बारे में खुश नहीं थीं तो वो बहुत सारे मानसिक और शारीरिक तनाव से गुजरीं।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। हालांकि, अब उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि आखिरकार उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक क्यों लिया था। उन्होंने बताया कि जब वो अपने बारे में खुश नहीं थीं तो वो बहुत सारे मानसिक और शारीरिक तनाव से गुजरीं। वहीं, नरगिस ने फिल्म इंडस्ट्री को 'चूहे की दौड़' बताया। रॉकस्टार में रणबीर कपूर के साथ अभिनय करने के बाद नरगिस ने प्रसिद्धि हासिल की थी।

रॉकस्टार के बाद उन्हें मैं तेरा हीरो, मद्रास कैफे और हाउसफुल 3 जैसी कई फिल्मों में देखा गया। यही नहीं, नरगिस फाखिरी ने फिल्म स्पाई के जरिये अपना हॉलीवुड डेब्यू भी किया था। मगर वो अमेरिका में अपने परिवार के पास शिफ्ट हो गईं। फिलहाल, नरगिस अब भारत वापस आ गई हैं। इंडस्ट्री से गायब रहने को लेकर एक्ट्रेस ने न्यूज18 को बताया कि वो बीमार हो गई थीं। 

उन्होंने बताया, "मैं बहुत अधिक मानसिक और शारीरिक तनाव से गुजर रही थी। मुझे बहुत सारी शारीरिक बीमारियां थीं जो मेरे दैनिक जीवन में हस्तक्षेप कर रही थीं। इन समस्याओं को नजरअंदाज करना बहुत मुश्किल था। मेरा शरीर एक तरह से मुझसे कह रहा था कि वह इसे संभाल नहीं पा रहा है। मैं अपने मन में ये जानती थी कि मुझे एक ब्रेक लेना है क्योंकि मैं सबसे खुश व्यक्ति नहीं थी।"

उन्होंने आगे कहा, "इस तरह के एक उद्योग में आप लगातार हम्सटर व्हील पर दौड़ रहे हैं, आप हमेशा चूहे की दौड़ में हैं और आपको पीछे हटना नहीं है क्योंकि आपको बने रहना है। आपको मीटिंग्स में भाग लेना है, आपको विज्ञापन करना है, ये कभी खत्म नहीं होता है! आपको प्रोजेक्ट्स के बीच केवल कुछ दिनों की छुट्टी मिलती है। आप जिस दबाव और मानसिक तनाव से गुजरते हैं, वह भारी होता है, हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की फिल्में या किरदार कर रहे हैं। जब आप अभिनय कर रहे हों तो आपको अपनी आत्मा का निवेश करना होगा।"

नरगिस फाखिरी का मानना ​​​​है कि स्टार्स को अक्सर खुद को बनने के लिए कुछ दिनों के ब्रेक से ज्यादा की जरूरत होती है। अब नरगिस अपनी वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं और आखिरी बार उन्हें दुबई में IIFA अवार्ड्स 2022 में देखा गया था। एक्ट्रेस के वर्क फ्रंट की बात की जाए तो नरगिस फाखिरी को आखिरी बार तोरबाज (2020) में देखा गया था। 

Web Title: Nargis Fakhri reveals she was not happy while working in films

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे