मध्य प्रदेश के स्कूल की परीक्षा में पूछा गया करीना-सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम; जारी हुआ नोटिस

By अनिल शर्मा | Published: December 25, 2021 12:13 PM2021-12-25T12:13:54+5:302021-12-25T12:19:53+5:30

एक निजी स्कूल ने खंडवा में परीक्षा के पेपर के करंट अफेयर्स सेक्शन में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम पूछा है।

mp Khandwa private school ask full name of kareena saif ali khan son in current affairs paper notice issued | मध्य प्रदेश के स्कूल की परीक्षा में पूछा गया करीना-सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम; जारी हुआ नोटिस

मध्य प्रदेश के स्कूल की परीक्षा में पूछा गया करीना-सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम; जारी हुआ नोटिस

Highlightsघटना जिले के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल की हैस्कूल प्रशासन ने छठी कक्षा के परीक्षा पत्र में यह सवाल पूछा हैअभिभावकों ने प्रश्नपत्र देखा तो हैरान रह गए

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के एक निजी स्कूल ने परीक्षा के पेपर के करंट अफेयर्स सेक्शन में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम पूछा है। घटना जिले के एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल की है।

स्कूल प्रशासन ने छठी कक्षा के परीक्षा पत्र में यह सवाल पूछा है। अभिभावकों ने प्रश्नपत्र देखा तो हैरान रह गए। इसके बाद अभिभावक ने स्कूल शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज करायी और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अभिभावकों ने कहा कि जनरल नॉलेज विषय में बच्चों से देश के महापुरुषों, वीरांगनाओ या किसी भी क्षेत्र में देश के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाली शख्सियत के बारे में पूछा जाता तो बात समझ में आती, लेकिन किसी फिल्मी कलाकार के बच्चे का नाम क्या है यह जानना किसी स्टूडेंट के लिए क्यों जरुरी है?

जिला शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार भालेराव ने बताया कि अभिभावक शिक्षक संघ की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर मामले को आगे की कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के पास भेजा जाएगा।

Web Title: mp Khandwa private school ask full name of kareena saif ali khan son in current affairs paper notice issued

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे