2018 की बड़ी रिलीज, जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार है

By भारती द्विवेदी | Published: December 18, 2017 01:23 PM2017-12-18T13:23:22+5:302017-12-19T10:04:18+5:30

दिलजीत दोसांझ की 'सूरमा', टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की 'बागी-2', रणवीर सिंह की 'सिंबा' भी 2018 में रिलीज होंगी।

Most Awaited Movies Of 2018 | 2018 की बड़ी रिलीज, जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार है

2018 की बड़ी रिलीज, जिनका लोगों को बेसब्री से इंतजार है

हमारे देश में किस चीज के लिए लोगों का पागलपन है तो वो फिल्मों के लिए है। क्रिकेट के बाद फिल्में ही हैं जो सबसे ज्यादा लोगों को एंटरटेन करता है। हमारे यहां वीकएंड का मतलब फिल्में होती हैं। नये साल में बहुत सारी बायोपिक फिल्में बन रही हैं तो वहीं अलग जॉनर की फिल्मों पर भी फोकस है। आइए जानते हैं 2018 में कौन-कौन सी बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। 

मुक्काबाज़
वैसे तो आपके साल की शुरुआत कॉमेडी और विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म '1921' से होने वाली है। लेकिन सबको इंतजार अनुराग कश्यप की फिल्म 'मुक्काबाज़' की है। अनुराग जब भी आते हैं कुछ नया लेकर आते हैं। 12 जनवरी को 'मुक्काबाज़' रिलीज हो रही है। इस फिल्म में विनीत कुमार सिंह (गैंग्स ऑफ वासेपुर के फैजल के बड़े भाई), जिम्मी शेरगिल और रवि किशन को आप देखेंगे।  

कालाकांडी
डायरेक्टर अक्षत वर्मा फिल्म की फिल्म 'कालाकांडी' 12 जनवरी को रिलीज होनी हैं। इसमें आपको सैफ अली खान, कुणाल कपूर, दीपक डोबरियाल, विजय राज जैसे धाकड़ एक्टर्स दिखेंगे। ट्रेलर और पोस्टर रिलीज के बाद से ही ये फिल्म चर्चा में है। सैफ इस फिल्म में अजीब से लुक में नजर आ रहे हैं। फिल्म में सैफ के किरदार को स्टमक कैंसर हो जाता है और वो जल्द ही मरनेवाला होता है। लेकिन मरने से पहले वो सारे काम करना चाहता है जो उसने पहले नहीं किए हैं। 

पैडमैन
26 जनवरी को खिलाड़ी कुमार और बड़े सितारों से सजी फिल्म ‘पैडमैंन’ रिलीज होगी। अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, सोनम कपूर और राधिका आप्टे फिल्म के मुख्य किरदार हैं। इस फिल्म को डायरेक्टर आर ब‌ल्कि हैं। ‘पैडमैन’ तमिलानाडु के एक्टिविस्ट अरुणामचलम मुरुगनाथन के जीवन पर आधारित है।

परी
अनुष्का शर्मा की प्रोडक्शन हाउस की तीसरी फिल्म, जिसे प्रोसित रॉय डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म के जरिए प्रोसित अपना डेब्यू कर रहे हैं। अपने प्रोडक्शन हाउस की बैनर तले बनने वाली पिछली 2 फिल्मों की तरह अनुष्का शर्मा इस फिल्म की भी हीरोइन हैं। 'परी' 9 फरवरी के रिलीज होने वाली है। 'परी' एक हॉरर मिस्ट्री फिल्म है।

परमाणु; द स्टोरी ऑफ पोखरण
1998 में एपीजे अब्दुल कलाम के नेतृत्व में भारत ने दुनिया से छिपाकर अपना पहला परमाणु परीक्षण किया था। ये फिल्म उसी जर्नी की कहानी है। फिल्म के लीड एक्टर जॉन अब्राहम, बोमन ईरानी और डायना पेंटी हैं। अभिषेक शर्मा इस फिल्म के डायरेक्टर हैं। ये फिल्म इसी साल 8 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन फिल्म पद्मावती की वजह से इसकी रिलीज डेट 23 फरवरी 2018 कर दी गई है।

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी
रानी लक्ष्मी बाई की बायोपिक में कंगना रनौत मुख्य किरदार में दिखेंगी। इसके अलावा अतुल कुलकर्णी, सोनू सूद और अंकिता लोखंडे इस फिल्म का हिस्सा है। टीवी कलाकार अंकिता इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में कदम रख रही हैं। डायरेक्टर कृष की ये फिल्म 27 अप्रैल को रिलीज होगी। तेलगू डायरेक्टर कृष की ये दूसरी बॉलीवुड फिल्म होगी। इससे पहले इन्होंने अक्षय कुमार के लेकर 'गब्बर इज बैक' बनाई थी।

राजी
मेघना गुलजार के निर्देशन में बन रही फिल्म राजी में अलिया भट्ट और 'मसान' फेम एक्टर विक्की कौशल नजर आएंगे। ये जोड़ी पहली बार साथ में काम कर रही है। करण जौहर फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। यह फिल्म हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है। जो कि 1971 की भारत-पाकिस्तान लड़ाई के दौरान एक कश्मीरी जासूस की जिंदगी पर है। राजी 11 मई को रिलीज हो सकती है।

वीरे दी वेडिंग
डायरेक्टर शशांक घोष की इस फिल्म में आप करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और सुमित व्यास को देखेंगे। इस फिल्म के पोस्टर ने बहुत ही बज क्रिएयट किया था। ये एक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म की प्रोड्यूसर सोनम कपूर की बहन रिया कपूर हैं। वीरे दी वेडिंग 18 मई को रिलीज होगी।

रेस 3
'रेस-3' 'रेस' सीरीज की तीसरी एक्शन मूवी है। जैकलीन को छोड़ इस फिल्म पूरी की पूरी कास्ट नई है। इस बार 'रेस-3' में आपको एंटरटेंन करने के लिए सलमान खान के साथ बॉबी देओल, डेजी शाह, पूजा हेगडे दिखेंगी। इस फिल्म को कोरियोग्राफर, डायरेक्टर रेमो डिसूजा डायरेक्ट कर रहे हैं। ये फिल्म ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है।

फन्ने खां
ईद के मौके पर अब तक सलमान खान की फिल्में रिलीज होती थी। लेकिन इस बार उनको टक्कर देने आ रही हैं ऐश्वर्या राय। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय, राजकुमार राव और अनिल कपूर दिखेंगे। राजकुमार राव पहली बार ऐश्वर्या के साथ काम कर रहे हैं। 'फन्ने खां' म्यूजिकल ड्रामा फिल्म है। 

धड़क
जुलाई की शुरुआत जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क से होगी। श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी और शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर की ये पहली बॉलीवुड फिल्म होगी। 'धड़क' मराठी फिल्म 'सैराट' की हिंदी वर्जन है।

गोल्ड
अक्षय कुमार, मौनी रॉय, कुणाल कपूर और अमित साध स्टारर इस फिल्म को रीमा कागती ने डायरेक्ट किया है। रितेश सिधवानी और फरहान अख्‍तर इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। ये फिल्म हॉकी प्लेयर बलबीर सिंह की बायोपिक है। जिसने 1948 में आजाद भारत को पहला ओलंपिक मेडल दिलवाया था। 15 अगस्त को ये फिल्म रिलीज हो सकती है। टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी। 

साहो
‘साहो’ 2018 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। बाहुबली फेम अभिनेता प्रभाष के साथ इस फिल्म में श्रद्धा कपूर दिखेंगी। ये फिल्म तमिल, तेलगू के अलावा हिंदी में रिलीज होगी। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म के निर्देशक सुजीत हैं। यह उनकी दूसरी फिल्म है। श्रद्धा और प्रभाष को एक साथ देखना दिलचस्प होगा। 

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान
एक ऐसी फिल्म जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहेगा। इसकी 2 वजह है। पहली की मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म है। दूसरी की बॉलीवुड के 2 दिग्गज का एक साथ आना। इस फिल्म में पहली बार आमिर और अमिताभ बच्चन साथ दिखेंगे। यशराज बैनर की इस फिल्म की कहानी और डायरेक्शन का जिम्मा विजय कृष्णा आचार्य के ऊपर है। 'दंगल' में आमिर की बेटी का रोल करने वाली फातिमा सना शेख 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में उनके अपोजिट दिखेंगी। वहीं 'धूम-3' के बाद आमिर-कैटरीना की साथ में दूसरी फिल्म होगी। ये फिल्म नवंबर में रिलीज होगी।  

सुपर-30
सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की बायोपिक 23 नंवबर को रिलीज होगी। आनंद कुमार का रोल ऋतिक रोशन निभा रहे हैं। फैंटम फिल्म के बैनर तले बन रही इस फिल्म के 'क्वीन' फेम डायरेक्टर विकास बहल हैं। 

केदारनाथ
सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ 21 दिसंबर को रिलीज होगी। अमृता सिंह-सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में एंट्री ले रही हैं। इस एडवेंचर-रोमांटिक फिल्म को अभिषेक कपूर डायरेक्ट कर रहे हैं।

Web Title: Most Awaited Movies Of 2018

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे