विकी कौशल के पिता शाम कौशल ने यौन शोषणों को आरोपों के लिए माँगी माफी, कहा- मैंने हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की....

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 15, 2018 04:28 PM2018-10-15T16:28:30+5:302018-10-15T16:35:05+5:30

#MeToo मूवमेंट में शाम कौशल के अलावा विकास बहल, रजत कपूर, साजिद खान, सुभाष घई और आलोकनाथ जैसे नामचीन सेलेब पर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं।

#metoo vicky kaushal father sham kaushal apologies for sexual harassment charges | विकी कौशल के पिता शाम कौशल ने यौन शोषणों को आरोपों के लिए माँगी माफी, कहा- मैंने हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की....

अभिनेता विकी कौशल के पिता शाम कौशल एक्शन डायरेक्टर हैं। (फाइल फोटो)

मुंबई, 15 अक्टूबर: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे एक्शन निर्देशक शाम कौशल ने सोमवार को माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की है।

रविवार को लेखिका महिमा कुकरेजा ने सहायक निर्देशक नमिता पारिख का पोस्ट शेयर किया था। नमिता ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2006 में एक आउटडोर शूटिंग के दौरान निर्देशक ने शराब पीने के लिए उन्हें अपने कमरे में बुलाया और जब उन्होंने मना कर दिया तो उन्होंने उसे तरह-तरह से फुसलाना शुरू कर दिया तथा अपने फोन पर अश्लील फिल्म भी दिखाई।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘दंगल’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले कौशल ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में पढ़ा है।

उन्होंने लिखा, ‘‘मैं जब से फिल्म जगत में काम कर रहा हूं, मैंने व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की है, कभी किसी को दुख पहुंचाने या अपमानित करने के बारे में नहीं सोचा। मैंने अपने खिलाफ क्रू के सदस्यों द्वारा लगाए गए आरोप पढ़े हैं।’’ 

कौशल ने लिखा, ‘‘अगर मैंने कभी अनजाने में किसी को दुख या पीड़ा पहुंचाई हो, तो मैं बिना किसी शर्त उन महिलाओं, प्रोडक्शन हाउसों और फिल्म जगत के हर सदस्य से माफी मांगता हूं।’’ 

उनके अलावा विकास बहल, रजत कपूर, साजिद खान, सुभाष घई और आलोकनाथ जैसे कई बॉलीवुड नाम ‘मी टू‘ अभियान के तहत निशाने पर आए हैं।

तनुश्री दत्ता ने शुरू किया भारत में #MeToo मूवमेंट

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर साल 2008 में 'हॉर्न ओके प्लीज' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया। नाना पाटेकर ने आरोपों से इनकार किया लेकिन मुंबई पुलिस ने तनुश्री दत्ता की शिकायत पर उनसे पाँच घंटे की पूछताछ के बाद एफआईआर दर्ज की। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के अलावा डांस डायरेक्टर गणेश आचार्य के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करायी है। तनुश्री दत्ता ने फिल्म के निर्देशक के अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी मामले में आरोपी बनाया है।

तनुश्री दत्ता का मामला सामने आने के बाद क्वीन फिल्म के डायरेक्टर विकाल बहल पर यौन शोषण का आरोप लगा। इसके बाद फिल्म, मीडिया, कार्पोरेट और राजनीति जगत के कई नामी लोगों पर सोशल मीडिया पर #MeToo के तहत गंभीर आरोप लगे।

नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर अभी तक कम से कम 11 महिलाएँ यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। एमजे अकबर ने पत्रकार बीना रमानी पर झूठा आरोप लगाने के लिए मानहानि का मुकदमा किया है। अभिनेता आलोक नाथ ने भी प्रोड्यूसर विनता नंदा पर एक करोड़ रुपये का मानहानि का केस किया है।

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)
 

English summary :
Vicky Kaushal's father and Action director Sham Kaushal, name also came under #MeToo campaign after allegations of sexual harassment. Sham Kaushal apologized saying that he has always tried to be a good person in personal and professional life.


Web Title: #metoo vicky kaushal father sham kaushal apologies for sexual harassment charges

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे