रामजन्मभूमि पर समतलीकरण के दौरान मिलीं प्राचीन मूर्तियां, तो बॉलीवुड एक्टर हुआ खुश, कहा- जय श्री राम...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 22, 2020 11:03 AM2020-05-22T11:03:01+5:302020-05-22T11:15:10+5:30

बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मनोज जोशी ने ट्वीट कर इस मामले को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है।

manoj joshi reaction on idols residue found in ram janmbhumi | रामजन्मभूमि पर समतलीकरण के दौरान मिलीं प्राचीन मूर्तियां, तो बॉलीवुड एक्टर हुआ खुश, कहा- जय श्री राम...

इस अभिनेता ने लगाया 'जय श्री राम' का नारा (फाइल फोटो)

Highlightsअयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही राम मंदिर के निर्माण कार्य को लेकर शुरुआत हो चुकी थीलॉकडाउन के कारण सारे कार्य को रोकना पड़ा था

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही राम मंदिर के निर्माण कार्य को लेकर शुरुआत हो चुकी थी। हालांकि लॉकडाउन के कारण सारे कार्य को रोकना पड़ा था। अब लॉकडाउन के चौथे चरण में एक बार फिर 67 एकड़ राम जन्मभूमि परिसर में समतलीकरण बैरिकेडिंग हटाने आदि काम शुरू कर दिया है। जल्द ही पूरे परिसर को समतल कर दिया जाएगा, जिसके बाद भूमि पूजन की तैयारियां भी शूरू हो जाएगी। इस बीच जमीन को समतली करने और खुदाई के दौरान प्राचीन मूर्तियों और पुरावशेष मिल रहे हैं। 

 वहीं अब इस मामले को लेकर बॉलीवुड की तरफ से भी प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है।वहीं अब बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मनोज जोशी ने ट्वीट कर इस मामले को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है।

मनोज जोशी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए देवी देवताओं की मूर्तियां मिलने पर खुशी जाहिर की है। मनोज ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अयोध्या में आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। जय श्री राम!' मनोज का ये ट्वीट काफी पसंद किया जा रहा है।


मनोज का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स भी तरह- तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं। लोग इस ट्वीट पर जय श्री राम लिखकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी सरफरोश, देवदास, धूम, चुप चुप के, गरम मसाला, गोलमाल, विवाह जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके है। इसके अलावा उन्होंने कई टेलीविजन शोज में भी काम किया है। मनोज जोशी इससे पहले भी कई बार सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार रख चुके हैं। वहीं मनोज राष्ट्रपति के हाथों पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित हो चुके हैं।


महासचिव ने बताया कि समतलीकरण कार्य में 3 जेसीबी, 1 क्रेन, 2 ट्रैक्टर और 10 मजदूर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 11 मई से समतल करने का काम चल रहा है। हाई कोर्ट के ऑडर पर एएसआई ने खुदाई करवाई थी। वहां के आसपास जगहों में काफी संख्या में देवी, देवताओं की खंडित मूर्तियां कलश, आमलक गोरजाम्ब आदि कलाकृतियां निकली है। अब तक 7 काले पत्थर के स्तम्भ, 6 रेडसैंड स्टोन के स्तम्भ ,5 फुट के नक्काशीनुमा शिवलिंग और मेहराब के पत्थर आदि बरामद हुए हैं।

रामलला मंदिर के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक, जेसीबी मशीने से जल्द ही कार्य को खत्म करवाया जा रहा है लेकिन इसमें काफी समय लग जाएगा। क्षेत्र में काफी गहरे है जिसे समतल करने में समय लग सकता है। 

Web Title: manoj joshi reaction on idols residue found in ram janmbhumi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे