'महाभारत' में अभिमन्यु की पत्नी बनी थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, जाने कैसे मिला था खास रोल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 18, 2020 02:18 PM2020-05-18T14:18:09+5:302020-05-18T14:18:09+5:30

Mahabharat TV Shows Throwback: महाभारत में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस वर्षा उसगांवकर ने उत्‍तरा का किरदार निभाया था। पहले वह कास्‍ट का ह‍िस्‍सा नहीं थीं। जानें कैसे मिला था उनको ये रोल -

mahabharat throwback this is how varsha usgaonkar | 'महाभारत' में अभिमन्यु की पत्नी बनी थी बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, जाने कैसे मिला था खास रोल

महाभारत में उत्तरा बनी थी ये एक्ट्रेस (फाइल फोटो)

Highlightsमहाभारत ने कई कलाकारों को पॉपुलैर‍िटी द‍िलाई थीवर्षा उसगांवकर ने शो में उत्‍तरा का किरदार न‍िभाया था

दूरदर्शन पर हाल ही में लॉकडाउन के कारण कई पुराने शोज की वापसी हुई है। इन पुराने शोज को जबरदस्त टीआरपी मिल रही है। इन्हीं शोज में से एक है बीआर चोपड़ा की 'महाभारत'... इसे लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि वो शो से जुड़े हर एक्टर के बारे में जानना चाहते हैं।

इस प्रसिद्ध टीवी शो ने कई कलाकारों को उभरने का मौका द‍िया और आज भी ये किरदार उनकी पहचान हैं। जहां महाभारत के कई कलाकारों ने शो के बाद बॉलीवुड का रुख क‍िया वहीं बॉलीवुड से भी कई एक्‍टर्स इस शो का हिस्‍सा बने थे। दुर्योधन के रोल में पुनीत इस्‍सर को को हम जानते ही हैं। वहीं अभिमन्यु की पत्नी उत्‍तरा का किरदार निभाने वालीं एक्‍ट्रेस वर्षा उसगांवकर भी बॉलीवुड और मराठी स‍िनेमा का चर्च‍ित चेहरा थीं।

 वर्षा एक्टिंग करियर की तो वर्षा का कई मराठी और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड में उन्होंने कई अच्छी फिल्में की हैं लेकिन वो कुछ खास पहचान नहीं बना पाईं। महाभारत ने वर्षा को एक खास पहचान दिलाई थी।

टाइम्स की खबर के अनुसार वर्षा को उत्तरा को रोल मिलना  महज एक संयोग था। एक्ट्रेस ने बताया कि  मेरे पास मेहमान आए थे और उन्होंने शूटिंग देखने का अनुरोध किया। जब हम महाभारत के सेट पर पहुंचे, तो अभिमन्यु के साथ एक सीक्वेंस की शूटिंग चल रही थी और उनकी पत्नी की भूमिका निभाने के लिए किसी की तलाश हो रही थी। एकमात्र शर्त यह थी कि वह एक शास्त्रीय नर्तकी होनी चाहिए। 

शकुनी का रोल प्ले करने वाले गुफी पेंटल ने जो प्रोडक्शन डिजाइनर भी थे उन्होंने इस रोल की उनको चुना था। दरअसल वर्षा तब तक मराठी सिनेमा में नाम कमा चुकी थीं और एक अच्छी डांसर भी थीं।

Web Title: mahabharat throwback this is how varsha usgaonkar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे