Richa Chadha-Ali Fazal's Love Story: पहली मुलाकात से शादी के प्रपोजल तक, जानिए कैसी रही ऋचा चड्ढा और अली फजल की लव स्टोरी

By मनाली रस्तोगी | Published: October 1, 2022 02:52 PM2022-10-01T14:52:53+5:302022-10-01T14:57:42+5:30

4 अक्टूबर को ऋचा चड्ढा और अली फजल शादी रचाने वाले हैं। लंबे समय तक एकसाथ रहने के बाद अब ऋचा चड्ढा और अली फजल शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले हैं। ऐसे में ऋचा चड्ढा और अली फजल की लव स्टोरी शुरू कैसे हुई इसके बारे में जानते हैं।

love story of Bollywood couple Richa Chadha and Ali Fazal | Richa Chadha-Ali Fazal's Love Story: पहली मुलाकात से शादी के प्रपोजल तक, जानिए कैसी रही ऋचा चड्ढा और अली फजल की लव स्टोरी

Richa Chadha-Ali Fazal's Love Story: पहली मुलाकात से शादी के प्रपोजल तक, जानिए कैसी रही ऋचा चड्ढा और अली फजल की लव स्टोरी

Highlightsऋचा और अली फिल्म फुकरे के सेट पर पहली बार मिले थे।उन्होंने कथित तौर पर 2015 में डेटिंग शुरू की।साल 2017 में वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के बाद दोनों ने अपने रिश्ते की अधिकारिक घोषणा की।

Richa Chadha-Ali Fazal's Love Story: ऋचा चड्ढा और अली फजल 4 अक्टूबर को शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले हैं। बॉलीवुड के इस पॉवर कपल की शादी की रस्में शुरू ही चुकी हैं। फैंस ऋचा और अली को दूल्हा-दुल्हन के जोड़े में देखने को बेताब हैं। काफी लंबे समय तक एकसाथ रहने के बाद अब ऋचा चड्ढा और अली फजल शादी रचा रहे हैं। ऐसे में ऋचा चड्ढा और अली फजल की लव स्टोरी शुरू कैसे हुई इसके बारे में जानते हैं। 

पहली मुलाकात

ऋचा और अली फिल्म फुकरे के सेट पर पहली बार मिले थे। इस फिल्म में तो दोनों के किरदार एक-दूसरे से काफी अलग थे, लेकिन असल जिंदगी में दोनों की आदतें और सोच मिलती-जुलती थी। यही कारण था कि ऋचा और अली के बीच दोस्ती हो गई। दोनों काफी समय तक दोस्त बने रहे, लेकिन कब ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई इसके बारे में उन्हें पता नहीं चला। 

पहला इम्प्रेशन

फेमिना को दिए इंटरव्यू में दोनों ने एक-दूसरे के पहले इम्प्रेशन के बारे में बात की। ऋचा ने बताया, "फुकरे के सेट पर जब मैं उनसे मिली तो मेरे मन में उनके बारे में एक पूर्वकल्पना थी। मैं हमेशा उन्हें सभ्य और सम्मानजनक, लेकिन थोड़े शरारती और थोड़े नटखट होने के लिए जानती थी। मैं उनके दोनों साइड से खुद को रिलेट कर सकती थी। समूह के अन्य लड़कों में मैं अपने मन के मामले में उनके सबसे करीब महसूस करती थी।

ऋचा चड्ढा के बारे में बात करते हुए अली फजल ने कहा था, "मैंने किसी व्यक्ति में उस तरह की रेंज कभी नहीं देखी थी और मैं फिदा हो गया था। एक अभिनेता के रूप में इस तरह की बारीकियों के साथ इस तरह के प्रदर्शन को देने में सक्षम होने के लिए जिस तरह की करुणा की आवश्यकता होती है जिसने मुझे आकर्षित किया और मैंने सोचा कि किसी ऐसे व्यक्ति को देखना या उसे जानना या उससे मिलना मजेदार होगा।"

प्यार का इजहार

उन्होंने कथित तौर पर 2015 में डेटिंग शुरू की। ऋचा ने सबसे पहले अली से अपने प्यार का इजहार किया था। ब्राइड्स टुडे को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने अली को कैसे प्रपोज किया था। ऋचा ने साझा किया कि वे दोनों रॉबर्ट डाउनी जूनियर अभिनीत चैपलिन नामक एक फिल्म देख रहे थे। वह खुश थी कि अली ने फिल्म का आनंद लिया और तभी उन्होंने उनसे 'तीन जादुई शब्द' कहे। दूसरी ओर अली ने इसे वापस कहने में 3 महीने का समय लिया। 

रिश्ते की अधिकारिक घोषणा

रिलेशनशिप में आने के बाद ऋचा चड्ढा और अली फजल ने इसे काफी समय तक छुपाकर रखा। दरअसल, दोनों अपने अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा का विषय नहीं बनाना चाहते थे। मगर साल 2017 में वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के बाद दोनों ने अपने रिश्ते की अधिकारिक घोषणा की। तब से दोनों ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए नजर आ जाते हैं।

किसने की शादी की बात?

पिंकविला से बातचीत के दौरान ऋचा ने खुलासा किया कि अली ने उन्हें 2019 में मालदीव में प्रपोज किया था, जब वे दोनों एक्ट्रेस का जन्मदिन मनाने के लिए छुट्टी पर गए थे। ऋचा ने कहा था, "उन्होंने मालदीव के एक छोटे से एकांत द्वीप पर डिनर प्लान किया था। मुझे लगा कि यह मेरे जन्मदिन के लिए है, मुझे किसी चीज पर संदेह नहीं था। हमने खाना खत्म कर दिया था और शैंपेन की चुस्की ले रहे थे, जहां अली ने मुझसे शादी करने के लिए कहा। वह अपने घुटने के बल नीचे नहीं गए और न ही उनके पास अंगूठी थी, लेकिन यह ठीक है। उसके बाद उन्होंने रेत पर दस मिनट की झपकी ली, मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए था क्योंकि प्रपोजल के बारे में उन्हें तनाव हो गया था।"

शादी

पहले तो ऋचा चड्ढा और अली फजल साल 2020 में शादी करने वाले थे, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से उन्हें अपनी शादी की डेट आगे शिफ्ट करनी पड़ी। इस दौरान कपल के निजी जीवन में बहुत सी चीजें घटित हुईं। यही नहीं, ये वही समय था जब अली की मां का देहांत हो गया। बहुत रुकने के बाद अब ऋचा चड्ढा और अली फजल 4 अक्टूबर 2022 को शादी कर रहे हैं। वहीं, फैंस भी उन्हें मिस्टर एंड मिसेज फजल के रूप में देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। 

Web Title: love story of Bollywood couple Richa Chadha and Ali Fazal

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे