जमकर चला ग्लैमर का जादू, सनी देओल से लेकर हेमा मालिनी तक- लोकसभा में पहुंचे इतने सितारे

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 27, 2019 10:55 AM2019-05-27T10:55:54+5:302019-05-27T10:55:54+5:30

17वीं लोक सभा के चुनाव में फ़िल्म जगत के लगभग दो दर्ज़न सेलेब्रिटीज़ ने हिस्सा लिया, जिनमें से संसद पहुंचने का मौक़ा करीब 14 को मिला है।

Lok Sabha Chunav Result 2019: Sunny Deol to Hema Malini, Bollywood Stars turn politician in General Election Result | जमकर चला ग्लैमर का जादू, सनी देओल से लेकर हेमा मालिनी तक- लोकसभा में पहुंचे इतने सितारे

जमकर चला ग्लैमर का जादू, सनी देओल से लेकर हेमा मालिनी तक- लोकसभा में पहुंचे इतने सितारे

देश में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में मनोरंजन जगत से कई हस्तियों ने अपनी किस्मत आजमाई। जिनमें कुछ मे जीत का स्वाद चखा तो कुछ को हार का मुंह देखना पड़ा। फिल्मी स्टार्स ने कितने वोटों से बाजी मारी और किसे कितने अंदर से मिली हार के आकड़ें पर डालते हैं एक नजर। 17वीं लोक सभा के चुनाव में फ़िल्म जगत के लगभग दो दर्ज़न सेलेब्रिटीज़ ने हिस्सा लिया, जिनमें से संसद पहुंचने का मौक़ा करीब 14 को मिला है। इस बार लोकसभा जमकर सेलेब्य का तड़का लगने वाला है। आइए जानते हैं इस बार कौन कौन से सेलेब्स लोकसभा पहुंचे हैं-


सनी देओल 

अभिनेता ने पहली बार चुनाव में किस्मत आजमाई और कांग्रेस प्रत्याशी सुनील कुमार जाखड़ को 82 हजार मतों से शिकस्त दी।  


हेमा मालिनी 

मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री हेमामालिनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी कुंवर नरेंद्र सिंह को करीब 2.93 लाख वोटों से हरा दिया है। ड्रीम गर्ल ने एक बार फिर कृष्ण की नगरी मथुरा में भगवा का परचम बुलंद किया। वह यहां 2.90 लाख मतों से जीतीं। 

मिमी चक्रवर्ती

तृणमूल कांग्रेस के टिकट से पश्चिम बंगाल की जादवपुर लोकसभा सीट से पहली बार राजनीति में उतरीं मिमी चक्रवर्ती ने 2.95 मतो से बाजी मारी। वह बांग्ला फिल्म और टीवी कलाकार हैं।

लॉकेट चटर्जी

अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी (भाजपा) पश्चिम बंगाल की हुगली लोकसभा सीट से जीतने में कामयाब रहीं। इस सीट पर उन्हें 72 हजार वोटों से जीत मिली। 


नुसरत जहां

बांग्ला की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में थीं। राजनीति में तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी नुसरत का यह पहला कदम है जो कामयाब साबित हुआ। वहां यहां 3.36 लाख मतों से जीतीं। 

बाबुल सुप्रियो

आसनसोल सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो जीते। उन्होंने टीएमसी की उम्मीदवार मुनमुन सेन को कड़ी शिकस्त दी.1390104 वोटों से सुप्रियो ने जीत दर्ज की।


रवि किशन

 रवि किशन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन के प्रत्याशी रामभुवाल निषाद को 3,01,664 वोटों से हराया। रवि किशन को 7,17,122 मत मिले। जबकि राम भुवाल निषाद को 4,15,458 मत मिले।

मनोज तिवारी

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का जलवा बरकरार रहा, उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को हरा दिया है।मनोज तिवारी ने करीब 1.50 लाख वोटों से जीत दर्ज की। उन्हें कुल 5,96,125 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे प्रो. आनंद कुमार को 4,52,041 वोट से संतोष करना पड़ा था।

किरण खेर

बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर चंडीगढ़ की मौजूदा सांसद हैं और इस बार के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता पवन बंसल को एक फिर हराया। उन्होंने 46 हजार मतों से जीत हासिल की है। 

हंस राज हंस 

पंजाबी सिंगर हंस राज हंस ने भाजपा के टिकट पर नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत हासिल की। हंस राज हंस ने सियासी पारी 2009 में शिरोमणि अकाली दल के साथ शुरू की थी। 

स्मृति  ईरानी

 सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी तथा कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने विजय हासिल कर ली है। दोनों ही मोदी सरकार मंत्री हैं।  स्मृति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया है

 सुमालता

कर्नाटक की मांड्या सीट से निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता ने जीत हासिल की है। सुमालता ने तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी की क़रीब 220 फ़िल्मों में काम किया है। उन्होंने कन्नड़ एक्टर अम्बरीश से शादी की थी, जिनकी पिछले साल मृत्यु हो गयी। अम्बरीश भी राजनीति में सक्रिय थे। 

नवनीत कौर राणा

एक और दिलचस्प सेलेब्रिटी ने इस बार संसद में डेब्यू किया है। यह हैं साउथ सिनेमा की एक्ट्रेस नवनीत कौर राणा, जिन्होंने महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोक सभा चुनाव जीता है। नवनीत मुंबई पली बढ़ी हैं, मगर उन्होंने अधिकतर तेलुगु सिनेमा में काम किया है। 
 

Web Title: Lok Sabha Chunav Result 2019: Sunny Deol to Hema Malini, Bollywood Stars turn politician in General Election Result

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे