KBC 11: करोड़पति बनकर सनोज राज ने खोले दिल के राज, बताया जीत के बाद किसे किया पहला कॉल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 14, 2019 11:55 AM2019-09-14T11:55:38+5:302019-09-14T11:55:38+5:30

कौन बनेगा करोड़पति का आगाज हो चुका है। हर रोज प्रतियोगी हॉटसीट पर आकर धनराशि जीत रहे हैं।

Kaun Banega Crorepati 11: Sanoj Rai’s Statements After Winning Rs 1 Crore | KBC 11: करोड़पति बनकर सनोज राज ने खोले दिल के राज, बताया जीत के बाद किसे किया पहला कॉल

KBC 11: करोड़पति बनकर सनोज राज ने खोले दिल के राज, बताया जीत के बाद किसे किया पहला कॉल

Highlightsसनोज पहले दिल्ली में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में काम कर चुके हैं। नवम्बर 2015 में उन्होंने टाटा कंसल्टेंसी ज्वॉइन की है।

बिहार के जहानाबाद के सनोज राज कौन बनेगा करोड़पति में 1 करोड़ रुपए जीत कर देश भर में रातों-रात स्टार बन गए हैं। सनोज के पिता किसान हैं। वह एक संयुक्त परिवार से आते हैं। बारहवीं तक की पढ़ाई जहानाबाद से की है। 

नवम्बर 2015 में उन्होंने टाटा कंसल्टेंसी ज्वॉइन की है। असिस्टेंट कमांडेंट की तैयारी के लिए 2018 में नौकरी से रिजाइन कर दिया। दिल्ली में रह कर वह यूपीएससी की तैयारी करने लगे। कुछ ही दिनों पहले सनोज का सेलेक्शन असिस्टेंट कमाडेंट के पद पर हुआ। 

ऐसे में जीतने के बाद सनोज का कहना है कि मेरे पिता एक किसान है। यह यह उनका ही पैसा है। वह हमारे परिवार की स्थिति के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके।

 हमने अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया ताकि हमें उस स्थिति का सामना न करना पड़े उन्होंने खुलासा किया कि राशि जीतने के बाद उन्होंने जिस व्यक्ति को फोन किया, वह उनकी मां थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने उसे फोन किया और उसे बताया कि उसके सभी संघर्षों और प्रार्थनाओं ने आखिरकार भुगतान हो गया है वह करोड़पति बन गए हैं।

सनोज ने बिग बी की भी प्रशंसा की और उल्लेख किया कि शो में उनकी उपस्थिति वास्तविक प्रेरणा है।

  सीज़न के पहले करोडपति ने कहा, “मैंने उन्हें केवल बड़े पर्दे बिग बी को  देखा था। जब मैं उनसे मिला, तो उन्होंने मुझसे इस तरह बात की जैसे वह मुझे लंबे समय से जानते हूं।

सनोज पहले दिल्ली में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में काम कर चुके हैं। उल्लेख किया कि वह एक ऐसा पेशा अपनाना चाहते हैं जिसमें वे लोगों के साथ बातचीत कर सकें और उनकी समस्याओं को हल करने में मदद कर सकें। उन्होंने कहा है कि जब में फास्टेस्ट फिंगर टेस्ट के लिए बैठा हुआ था और जब अमिताभ बच्चन सामने आए तो मेरा मुंह खुला का खुला रह गया था। 
 

Web Title: Kaun Banega Crorepati 11: Sanoj Rai’s Statements After Winning Rs 1 Crore

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे