Kangana Ranaut Birthday Special: जब साइंटिस्ट के प्यार में पड़ गई थीं कंगना रनौत, फिर कुछ यूं टूट गया रिश्ता

By अंजली चौहान | Published: March 23, 2024 06:33 AM2024-03-23T06:33:50+5:302024-03-23T06:33:50+5:30

Kangana Ranaut Birthday Special: कंगना रनौत 23 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं।

Kangana Ranaut Birthday Special When Kangana Ranaut fell in love with a scientist then the relationship broke like this | Kangana Ranaut Birthday Special: जब साइंटिस्ट के प्यार में पड़ गई थीं कंगना रनौत, फिर कुछ यूं टूट गया रिश्ता

Kangana Ranaut Birthday Special: जब साइंटिस्ट के प्यार में पड़ गई थीं कंगना रनौत, फिर कुछ यूं टूट गया रिश्ता

Kangana Ranaut Birthday Special: बेबाक बयानबाजी के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश में जन्मी अभिनेत्री आज एक बड़ी हस्ती हैं जिनके दम पर उनकी फिल्में चलती हैं। 37 वर्षीय एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपने लिए एक अनोखी जगह बनाई। फिर भी यह उनके लिए प्रसिद्धि की आसान राह नहीं थी। अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध भी, वह एक छोटे से गाँव की एक युवा महिला से पॉपुलर अभिनेत्री बन गईं। 

बॉलीवुड में दमदार करियर के साथ ही कंगना रनौत की पर्सनल लाइफ भी मीडिया लाइमलाइड में अक्सर सामने आई। उन्होंने कई बार इसके बारे में खुलकर बात भी की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2013 में कंगना रनौत में एक वैज्ञानिक बॉयफ्रेंड के बारे में खुलासा किया था। 

कंगना ने कहा कि उन्होंने एक वैज्ञानिक को डेट किया जो कि यह जानता नहीं था कि कंगना एक अभिनेत्री हैं। एक्ट्रेस ने कहा, "वह एक बुद्धिमान और सुलझा हुआ आदमी था। वह अभी भी एक दोस्त है। यह काम नहीं आया क्योंकि वह शादी करना चाहता था और मैं तैयार नहीं थी। एक सामान्य लड़के के साथ डेट करना असंभव नहीं है। मेरा एक्स मुझे एक नॉर्मल लड़की की तरह देखता था। उन्होंने मेरा सम्मान किया। उन्होंने इस बात की सराहना की कि मैं कहीं से भी आई और कुछ बड़ा किया। मुझे सराहना पसंद है; मैं नजरअंदाज नहीं होना चाहती। लेकिन मैं एक प्रशंसक के साथ नहीं रहना चाहती।"

कंगना ने आगे कहा, लेकिन मैं एक ऐसे इंसान के साथ नहीं रह सकती जो मेरा फैन हो, मतलब कि मैं एक ऐसे घमंडी इंसान के साथ नहीं रह सकती उसे अपनी लाइफ में बैलेंस रहना होगा।  

उन्होंने आगे कहा कि जब वह वैज्ञानिक बॉयफ्रेंड को दुबई में एक कार्यक्रम में अपने साथ लेकर आईं, जहां मीडिया मौजूद थी, तो वह मीडिया की उनमें दिलचस्पी देखकर हैरान रह गया। उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैं एक फैशन शो के लिए दुबई में अपने पूर्व साथी के साथ गई थी, एक वैज्ञानिक होने के नाते उन्हें पैपराजी की आदत नहीं थी। मुझे वह रिश्ता पसंद आया क्योंकि यह एक सामान्य, नियमित रिश्ता था। शो के बाद, उनका चेहरा हैरानी से लाल हो गया था।" उन्होंने मुझसे कहा, 'हे भगवान, तुम बहुत महत्वपूर्ण हो।'

हालांकि, हाल-फिलहाल में कंगना किसी को डेट तो नहीं कर रही हैं लेकिन अतीत में उनका नाम कई लोगों से जुड़ा। कंगना ने पास्ट में आदित्य पंचोली, ऋतिक रोशन और अध्ययन सुमन को डेट किया है। 

कंगना रनौत को 'गैंगस्टर', 'फैशन', 'तनु वेड्स मनु' और 'क्वीन' जैसी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 'इमरजेंसी', चंद्रमुखी 2' जैसी फिल्मों में बिना बड़े एक्टर के अकेले अपने दम पर फिल्में चलाई है जिसके लिए उनकी सराहना की जाती है। 

Web Title: Kangana Ranaut Birthday Special When Kangana Ranaut fell in love with a scientist then the relationship broke like this

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे