बेटे की मौत से टूट गए थे कबीर बेदी, हॉलीवुड में हो गए थे दिवालिया; कहा- इससे अपमानजनक कुछ नहीं

By अनिल शर्मा | Published: June 24, 2021 04:33 PM2021-06-24T16:33:38+5:302021-06-24T16:36:21+5:30

कबीर बेदी ने हॉलीवुड शो द बोल्ड एंड ब्यूटीफुल शो में काम किया कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने डायनेस्टी, मर्डर, सी रोड, मैग्नम, हंटर जैसी सीरीज में भी काम किया है।

Kabir Bedi was broken by the death of his son went bankrupt in Hollywood Said nothing insulting than this | बेटे की मौत से टूट गए थे कबीर बेदी, हॉलीवुड में हो गए थे दिवालिया; कहा- इससे अपमानजनक कुछ नहीं

बेटे की मौत से टूट गए थे कबीर बेदी, हॉलीवुड में हो गए थे दिवालिया; कहा- इससे अपमानजनक कुछ नहीं

Highlights कबीर बेदी ने चार शादियां की हैं और उनके तीन बच्चे हुएकहा- मेरे बेटे की मौत हुई थी और मैं दिवालिया हो गया थाकबीर बेदी के माता-पिता सिख और बौद्ध धर्म को फॉलो करते थे

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में नाम कमाने वाले वेटरन एक्टर कबीर बेदी इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी ऑटोबायॉग्रफी 'आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एन एक्टर' (I Must Tell: The Emotional Life of an Actor),रिलीज की, जिसमें वे अपने करियर, जर्नलिज्म, ऐक्टिंग और जीवन के अलग-अलग पहलुओं के बारे में जिक्र किया है। इस किताब में कबीर बेदी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि कैसे वे हॉलीवुड में दिवालियापन से गुजरे। इसके साथ ही उन्होंने किताब में इसका भी जिक्र किया  है कि बेटे सिद्धार्थ की मौत के बाद वे सदमे में चले गए थे।

बेटे की मौत से कबीर बेदी को लगा था गहरा सदमा

गौरतलब है कि कबीर बेदी ने चार शादियां की हैं और उनके तीन बच्चे हुए- पूजा, सिद्धार्थ और एडम। सिद्धार्थ सीजनोफ्रेनिया से ग्रसित थे और 26 की उम्र में साल 1997 में उन्होंने आत्महत्या कर ली। बेटे के खुदकुशी करने के बाद कबीर बेदी को गहार सदमा लगा था। इसके साथ ही हॉलीवुड में कई फिल्मों का हिस्सा बनें लेकिन वे वहां दिवालिया हो गए थे। 

हॉलीवुड में हो गए थे दिवालिया

ब्रूट इंडिया से बातचीत में कबीर बेदी ने इसको लेकर कहा कि, मुझे बहुत ही गहरा सदमा पहुंचा था। मेरे बेटे की मौत हुई थी और मैं दिवालिया हो गया था। वह भी हॉलीवुड में, यह बहुत ही अपमानजनक बात है। किसी कलाकार के लिए की वह दिवालिया हो गया है।

आध्यात्म से मिलती है लड़ने की शक्ति
आध्यात्म को लेकर पूछे गए सवाल में कबीर बेदी ने कहा है कि उन्होंने बहुत साधना की है। बकौल कबीर,  'अपने पूरे जीवन में मैंने हमेशा प्रयास किया है। मैंने बहुत ज्यादा साधना की है। मैं बहुत ज्यादा आध्यात्म से जुड़ा हुआ हूं। कबीर के मुताबिक उनके माता-पिता अलग-अलग धर्म का अनुसरण करते थे। उन्होंने कहा, मेरे माता-पिता सिख और बौद्ध धर्म को फॉलो करते थे। इससे मुझे बहुत प्रेरणा मिली और मेरी आत्मा मुझसे हमेशा कहती थी कि मैं फाइट करता रहूंगा।

कबीर बेदी ने हॉलीवुड शो द बोल्ड एंड ब्यूटीफुल शो में काम किया कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने डायनेस्टी, मर्डर, सी रोड, मैग्नम, हंटर जैसी सीरीज में भी काम किया है।

Web Title: Kabir Bedi was broken by the death of his son went bankrupt in Hollywood Said nothing insulting than this

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे