Jiah Khan Suicide Case: सूरज पंचोली करते थे जिया खान पर शारीरिक एवं मानसिक अत्याचार, मां राबिया ने कोर्ट में कहा, जानें क्या हुआ था

By भाषा | Published: August 18, 2022 01:26 PM2022-08-18T13:26:56+5:302022-08-18T13:40:51+5:30

Jiah Khan Suicide Case: राबिया खान के अनुसार हिंदी फिल्म ‘नि:शब्द’ में अपने अभिनय से चर्चित जिया खान तीन जून , 2013 को मुंबई में अपने निवास पर फांसी पर लटकी मिली थी।

Jiah Khan Suicide Case Rabia Khan Records Testimony, Accuses Sooraj Pancholi of ‘Verbal And Physical’ Abuse | Jiah Khan Suicide Case: सूरज पंचोली करते थे जिया खान पर शारीरिक एवं मानसिक अत्याचार, मां राबिया ने कोर्ट में कहा, जानें क्या हुआ था

अदालत को बॉलीवुड में जिया के कदम रखने, उनके करियर , तरक्की एवं पंचोली के साथ संबंध के बारे में बताया।

Next
Highlightsअभिनेत्री को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है।मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है। जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने इस मामले में अपनी गवाही दर्ज कराना शुरू किया।

मुंबईः मुंबई में 2013 में कथित रूप से खुदकुशी करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मां ने बुधवार को यहां एक विशेष अदालत में कहा कि अभिनेता सूरज पंचोली उनकी बेटी पर शारीरिक एवं मानसिक अत्याचार करते थे। जिया खान (2013 में 25 साल की) के साथ पंचोली के संबंध थे और उनपर (पंचोली पर) अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है। पंचोली फिलहाल जमानत पर हैं। बुधवार को जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैयद के सामने इस मामले में अपनी गवाही दर्ज कराना शुरू किया। उन्होंने अदालत को बॉलीवुड में जिया के कदम रखने, उनके करियर , तरक्की एवं पंचोली के साथ संबंध के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि पंचोली ने सोशल मीडिया साइट के माध्यम से जिया खान से संपर्क किया और उन्होंने उसपर मुलाकात का दबाव डाला। उन्होंने कहा जिया खान शुरू में तो ‘सशंकित और अनिच्छुक’ थी लेकिन दोनों पहली बार सितंबर 2012 में एक-दूसरे से मिले ।

राबिया खान ने अदालत में कहा, ‘‘ उस वक्त उसने (जिया ने) .....मुझे कुछ तस्वीरें भेंजी थी और ऐसा लगा कि उन्होंने यह तस्वीरें खींची है और दोनों की एक-दूसरे में दिलचस्पी है.....लेकिन सितंबर में उसने (जिया ने) मुझसे कहा कि वे बस दोस्त हैं।’’ उन्होंने कहा कि उनकी बेटी के रोजमर्रा के जीवन पर पंचोली हावी हो गये थे और अक्टूबर, 2012 तक दोनों एक दूसरे के घर रहने लगे थे।

उन्होंने कहा कि उस साल नवंबर में लंदन में अपने घर पहुंचने पर जिया बहुत खुश नजर आयी। राबिया खान ने अदालत में कहा कि तब जिया पेशेवर कामकाज के लिए मुंबई लौट आयी और उसे क्रिसमस मनाने के लिए (लंदन) लौटना था लेकिन वह वहां नहीं आयी।

उनके अनुसार 24 दिसंबर, 2012 को जिया को पंचोली से एक संदेश मिला जिसमें लिखा था कि एक दोस्त से झगड़ा हो जाने के बाद वह जिया से नाराज हो गये थे और वह उन्हें माफ कर दें तथा एक और मौका दे। राबिया खान ने कहा, ‘‘ तब मुझे पता चला कि दोनों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। ’’

उन्होंने कहा कि जिया खान ने उन्हें दूसरा मौका देने का फैसला किया तथा दोनों गोवा गये लेकिन उसने अपने एक फोन कॉल में बहुत अजीब जगह होने की शिकायत की और कहा कि वह वहां नहीं रूकना चाहती है। उन्होंने अपनी बेटी से हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि गोवा में पंचोली दूसरे दोस्तों के सामने उसे (जिया को) नीचा दिखाते थे तथा उसकी मौजूदगी में दूसरी महिलाओं से फ्लर्ट करते थे।

उन्होंने कहा कि जिया अचानक 14 फरवरी, 2013 को लंदन पहुंच गयी और बहुत उदास नजर आयी। राबिया खान के अनुसार जिया ने उन्हें बताया कि पंचोली उसपर शारीरिक एवं मानसिक अत्याचार करते थे और उसे ‘अभद्र नामों’ से पुकारते भी थे। राबिया खान की गवाही जारी रहेगी। राबिया के अनुसार हिंदी फिल्म ‘नि:शब्द’ में अपने अभिनय से चर्चित जिया खान तीन जून , 2013 को मुंबई में अपने निवास पर फांसी पर लटकी मिली थी।

Web Title: Jiah Khan Suicide Case Rabia Khan Records Testimony, Accuses Sooraj Pancholi of ‘Verbal And Physical’ Abuse

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे