International Yoga Day 2024: करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी से लेकर पूनम पांडे ने किया योग, देखें तस्वीरें

By अंजली चौहान | Published: June 21, 2024 04:22 PM2024-06-21T16:22:17+5:302024-06-21T16:26:14+5:30

International Yoga Day 2024: शिल्पा शेट्टी से लेकर मलायका अरोड़ा तक, यहां उन महिला बॉलीवुड हस्तियों की सूची दी गई है जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रदर्शन करके इसे मनाया। हर साल यह दिन 21 जून को मनाया जाता है।

International Yoga Day 2024 Kareena Kapoor Shilpa Shetty to Poonam Pandey did yoga see photos | International Yoga Day 2024: करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी से लेकर पूनम पांडे ने किया योग, देखें तस्वीरें

International Yoga Day 2024: करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी से लेकर पूनम पांडे ने किया योग, देखें तस्वीरें

International Yoga Day 2024: आज पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है। इस मौके पर हर नागरिक योग के महत्व को समझते हुए इसे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस बीच, कुछ बॉलीवुड हस्तियाँ हैं जिन्होंने हमेशा अपने प्रशंसकों और अनुयायियों को योग का अभ्यास करने और इसके महत्व को साझा करने के लिए प्रेरित किया है। 21 जून विशेष रूप से आसन और प्राणायाम के माध्यम से व्यायाम के इस प्राचीन रूप का अभ्यास करने के लिए समर्पित है। इस वर्ष योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' है। यहाँ हिंदी फिल्म उद्योग की कुछ अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने जीवन में योग के महत्व के बारे में एक संदेश साझा किया है।

1- शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी हमेशा से ही अपने स्वास्थ्य के बारे में मुखर रही हैं और पिछले कई सालों से योग के महत्व पर जोर देती रही हैं। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया और एक संदेश साझा किया। उन्होंने कैप्शन दिया, "हर भावना सांस से जुड़ी होती है। अगर आप जागरूकता के साथ सांस और उसकी लय को बदलते हैं, तो आप भावना को बदल सकते हैं  इस योग दिवस पर, आइए हर सांस को महत्व दें। #अंतर्राष्ट्रीययोगदिवस #स्वस्थरहोमस्तरहो #आत्मीय #योग #जागरूकता।"

2- करीना कपूर खान

बॉलीवुड क्वीन करीना हमेशा से ही अपने पूरे जीवन में फिटनेस फ्रीक रही हैं। अभिनेत्री व्यायाम और स्वस्थ रहने के महत्व को साझा करने में कभी विफल नहीं हुई। कुछ दिनों पहले, करीना को चक्रासन करते हुए देखा गया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा की और लिखा, "जैसे ही मैं गर्मियों की ओर बढ़ रही हूँ, मेरा पसंदीदा योग आसन अवश्य करना चाहिए ~ चक्रासन। #समर2024 हम आ रहे हैं #चक्रासनसीरीज @anshukayoga।"

3- मलाइका अरोड़ा

मलाइका अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं और स्वास्थ्य के प्रति बहुत सजग रहने के बारे में मुखर रही हैं। उन्हें अक्सर योग कक्षाओं के बाहर देखा जाता है और उन्होंने कई व्यायाम करते हुए तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, मलाइका ने इंस्टाग्राम पर आभार पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, "आभार पोस्ट... #अंतर्राष्ट्रीययोगदिवस।"

4- रकुल प्रीत सिंह 

अभिनेत्री रकुल ने अपने पति जैकी वी भगनानी के साथ योग का अभ्यास किया। उन्होंने व्यायाम के प्राचीन रूप के महत्व पर भी जोर दिया। रकुल ने कैप्शन दिया, "एक साथ स्वस्थ और सभी खूबसूरत चीजें आप सभी प्यारे लोगों को #अंतर्राष्ट्रीययोगदिवस की शुभकामनाएं.. #फिटटुगेदरस्टेटुगेदर योग मन की एक अवस्था है, आनंद की अवस्था है, खुद के साथ एक होने का एहसास है और ब्रह्मांड स्वस्थ होने की दिशा में छोटे-छोटे कदम उठाता है। @anshukayoga हमें पहले से कहीं ज्यादा पार्टनर स्ट्रेच करवा रहा है।"


 
5- नेहा धूपिया

अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा की, जिसमें उन्हें अपने बच्चों के साथ योग का अभ्यास करते देखा जा सकता है। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "हर दिन अपना अभ्यास करें... शुरू करने के लिए कभी भी बहुत जल्दी नहीं होती या रोकने के लिए बहुत देर नहीं होती … #yogaforeveryone 🙏🏻 #internationalyogaday।”

6- पूनम पांडे

अपने बोल्ड और उत्तेजक फोटोशूट के लिए मशहूर मॉडल-अभिनेत्री पूनम पांडे ने प्रिंटेड बिकिनी में योग मुद्राएं प्रदर्शित करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने योग सत्र की झलकियाँ साझा कीं, जिसमें ध्यान और प्रणामासन, मौलिक लेकिन आवश्यक योग आसन का प्रदर्शन किया गया। समुद्र तट के किनारे एक रिसॉर्ट में शांत दिख रही पूनम ने एक जीवंत मुद्रित बिकनी में शांति का परिचय देते हुए ऑनलाइन ध्यान आकर्षित किया। अपनी इंस्टाग्राम तस्वीरों के साथ, उन्होंने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया, “झुकें ताकि आप टूटें नहीं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएँ!” #योग #internaitonalyogaday #yogaaeveryday”

Web Title: International Yoga Day 2024 Kareena Kapoor Shilpa Shetty to Poonam Pandey did yoga see photos

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे