बॉडी शेमिंग पर खुलकर बोलीं इलियाना, जानें क्या कहा?

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 27, 2019 08:22 AM2019-11-27T08:22:26+5:302019-11-27T08:22:26+5:30

बॉलीवुड में जितने भी एक्टर्स हैं, उन सभी को कभी न कभी अपने फेस और बॉडी को लेकर क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ा है।

ileana d cruz on body shaming | बॉडी शेमिंग पर खुलकर बोलीं इलियाना, जानें क्या कहा?

बॉडी शेमिंग पर खुलकर बोलीं इलियाना, जानें क्या कहा?

Highlights 'पागलपंती' में नजर आईं इलियाना डिक्रूज को बॉडी शेमिंग, बुलिंग, ट्रोलिंग जैसी चीजों से अब कोई फर्क नहीं पड़ता है उनका कहना है कि उन्हें उनके शरीर की वजह से 13-14 साल की उम्र में भी बुली (परेशान) किया जाता था.

हालिया रिलीज 'पागलपंती' में नजर आईं इलियाना डिक्रूज को बॉडी शेमिंग, बुलिंग, ट्रोलिंग जैसी चीजों से अब कोई फर्क नहीं पड़ता है. उनका कहना है कि उन्हें उनके शरीर की वजह से 13-14 साल की उम्र में भी बुली (परेशान) किया जाता था. ग्लैमरस अंदाज के लिए पहचानी जाने वालीं इलियाना ने एक इंटरव्यू में ट्रोल्स और उनके असर पर बात की.

उन्होंने कहा कि जब वह 13 साल की थीं तब से बॉडी शेमिंग का शिकार हो रही थीं. उन्होंने कहा, ''मुझे अपनी बॉडी को उसके वास्तविक रूप में स्वीकारने में हमेशा से परेशानी रही है. मैं एक ऐसी स्थिति पर आ चुकी हूं, जहां मैं यह जैसी है इसे उसी रूप में पसंद करना सीख रही हूं.

अब मैं अपने शरीर को पहले से कहीं ज्यादा इज्जत देने और इसकी देखभाल करने लगी हूं तो मैं अभी खुश हूं. एक वक्त ऐसा था जब मैं महीनों तक पागलों की तरह वर्कआउट किया करती थी. मेरा वजन कम हो जाता और मैं अच्छी दिखने लगती थी. इसके बाद मैंने इसे कुछ वक्त के लिए छोड़ दिया, तब मुझे एहसास हुआ कि अगर आप अपने लाइफस्टाइल को पूरी तरह से बदल देते हैं तो इससे बदलाव आने लगते हैं. आप जैसा दिखते हैं उसका 90 परसेंट आप क्या खाते हैं उस पर निर्भर करता है, तो आपको अच्छा खाना खाने की जरूरत है.

संभव हो तो अच्छे न्यूट्रीशनिस्ट पर इन्वेस्ट करें. अच्छा खाएं, साफ खाएं.'' इलियाना ने यह भी कहा कि अब उन्हें ट्रोल्स फनी लगते हैं. जैसे किसी ने कहा कि मुझे उसके हाथ पसंद नहीं हैं, तो मैंने कहा मुझे भी नहीं हैं और इसमें कोई बुराई नहीं है. इलियाना जल्द 'द बिग बुल' में अभिषेक बच्चन के साथ नजर आएंगी.

Web Title: ileana d cruz on body shaming

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे