'मेरा तो 22 साल से बहिष्कार हो रहा है', फिल्मों के बहिष्कार की अपील पर बोले अनुराग कश्यप

By शिवेंद्र राय | Published: August 10, 2022 05:43 PM2022-08-10T17:43:46+5:302022-08-10T17:46:16+5:30

11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के बहिष्कार की अपील सोशल मीडिया पर जोर शोर से की जी रही है। फिल्मों के बहिष्कार के बढ़ते चलन पर अनुराग कश्यप का कहना है कि यह उन लोगों को प्रभावित कर रहा है जिन्होंने अतीत में इसका सामना नहीं किया है। मेरा तो 22 साल से बहिष्कार हो रहा है।

I Have Been Getting Boycotted for 22 Years Anurag Kashyap on Boycott Culture | 'मेरा तो 22 साल से बहिष्कार हो रहा है', फिल्मों के बहिष्कार की अपील पर बोले अनुराग कश्यप

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप

Highlightsफिल्मों के बायकॉट कल्चर पर बोले अनुराग कश्यपकहा, मेरा तो 22 साल से बहिष्कार हो रहा हैकहा, ट्रोल हर चीज का बहिष्कार करना चाहते हैं

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चढ्ढा के बहिष्कार का अभियान सोशल मीडिया पर तेजी से चलाया जा रहा है। बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड कर रहा है। अब इस मुद्दे पर फिल्म निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप ने भीअपनी बात रखी है। 

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप की आने वाली फिल्म 'दोबारा' रिलीज के लिए तैयार है। अनुराग ने लोगों से उनकी फिल्म का भी बहिष्कार करने का आग्रह किया। बायकॉट कल्चर पर अनुराग कश्यप ने कहा, “मैं खुश हूं क्योंकि मुझे लगता है कि ये ट्रोल हर चीज का बहिष्कार करना चाहते हैं। इस देश में  बहिष्कार करने का चलन चल पड़ा है। इतने सारे लोग बोल रहे हैं फिल्मों का बहिष्कार करो। फिर भी लोग जा रहे हैं फिल्में देखने। मुझे लगा कि हमें भी ट्रेंड में होना चाहिए। बहिष्कार की संस्कृति एक मजाक है और मैं भी मजाक का हिस्सा बनना चाहता हूं और दूसरों की तरह महत्वपूर्ण महसूस करना चाहता हूं।"

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों के माध्यम से यथार्थवाद को चित्रित करने के लिए जाने जाते हैं। अनुराग कश्यप ने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जिनकी समीक्षकों ने जमकर प्रशंसा की है। अनुराग कश्यप को भी ब्लैक फ्राइडे, पांच और अग्ली सहित अपनी कई फिल्मों को रिलीज करने में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। अनुराग ने कहा, ''बॉलीवुड का बहिष्कार मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। यह उन लोगों को प्रभावित कर रहा है जिन्होंने अतीत में इसका सामना नहीं किया है। मेरा तो 22 साल से बहिष्कार हो रहा है। 

अनुराग कश्यप को लगता है कि हिंदी सिनेमा को विशेष रूप से निशाना बनाया जा रहा है। अनुराग ने कहा कि कोई ये क्यों नहीं कह रहा है कि मलयालम सिनेमा का बहिष्कार करें या तमिल सिनेमा का बहिष्कार करें। हिंदी एक सार्वभौमिक भाषा है और ये सभी बिना चेहरे के अनाम ट्रोल बस हर चीज के कहने के तरीके को नियंत्रित करना चाहते हैं।

इससे पहले बायकॉट लाल सिंह चड्ढा के सवालों पर आमिर खान ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत की और कहा कि अगर मैंने किसी का दिल दुखाया है तो मुझे उस बात का दुख है। मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता हूं। जिनको फिल्म नहीं देखनी है मैं उनकी इच्छा की इज्जत करुंगा और क्या कह सकता हूं।

Web Title: I Have Been Getting Boycotted for 22 Years Anurag Kashyap on Boycott Culture

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे