कौन सा चाइल्ड ऐक्टर लेता है सबसे ज्यादा फीस

By धीरज पाल | Published: January 11, 2018 09:12 PM2018-01-11T21:12:20+5:302018-01-11T21:25:13+5:30

ये चाइल्ड एक्टर सलमान खान, इरफान खान और बॉलीवुड के बड़े सितारों के साथ पर्दे पर अपनी अदाकारी का जलावा बिखेर चुके हैं।

highest paid child actors in bollywood | कौन सा चाइल्ड ऐक्टर लेता है सबसे ज्यादा फीस

कौन सा चाइल्ड ऐक्टर लेता है सबसे ज्यादा फीस

बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार न केवल फिल्म के लिए ज्यादा फीस लेते हैं बल्कि कुछ बाल कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने फिल्मों के माध्यम से अपनी बड़े स्तर पर पहचान बनाकर सुर्खियों के साथ बहुत से रुपये भी बटोरे। आइए जानते हैं इन बाल कलाकरों के बारे में कि वे अपनी एक फिल्म में कितने रुपये लेते हैं। 

हर्षाली मल्होत्रा 

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान की बाल कलाकारा हर्षाली महल्होत्रा को कौन नहीं जानता है। ये बाल अपनी हर फिल्म के लिए कई लाख रुपये लेती हैं। इन्होंने 7 साल की उम्र में ही पहले किरदार के लिए लाखों रुपयें चार्ज किया गया था।

हर्ष मयर 

2011 में आई फिल्म आई एम कलाम के हर्ष मेयर को कौन नहीं पहचानता है। इस फिल्म में हर्ष ने एक बाल मजदूर का किरदार निभाया था। आई एम कलाम के लिए इस बाल कलाकार को 21 दिन में 1 लाख रुपये चार्ज किया गया था।

दिया चलवाड़ 

दिया चावला फिल्म किक, पिज्जा और जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी में नजर आ चुकी है। यह शुटिंग के प्रत्येक दिन 25,000 रुपये तक लेती है। इतना ही नहीं दिया को विज्ञापनों के लिए और भी रुपये चॉर्ज किये जाते है। दिया विज्ञापनों की शुटिंग के दौरान प्रत्येक दिन 50,000-60000 तक पैसा लेती है। 

सारा अर्जुन 


एक्टर राज अर्जुन की बेटी सारा अर्जुन चाइल्ड एक्ट्रेस में से सबसे ज्यादा फीस लेती हैं। सारा की पहली फिल्म एश्वेर्या राय के साथ जज्बा की थी। जिसमें काफी तारीफ की गई। इस फिल्म में सारा अर्जुन को बहुत से रुपयों का ऑफर मिला। पैसों के अलावा सारा अर्जुन स्टार ट्रीटमेंट और एक अलग वैनिटी वैन की आवश्यकता होती है।

दर्शील कुमार

 
सबसे मंहगे बाल कलाकर में से एक है दर्शील कुमार। दर्शील कुमार ब्रदर्स, प्रेम रतन धन पायो, और वरुण धवन की फिल्म  डिशुम में अपने कलाकारी का जलाव बिखेक चुके हैं। दर्शील को 6 दिन की शुटिंग के दौरान 30,000 रुपये मिलते हैं। 

मिखैल गांधी


मिखैल गांधी सचिन तेंदुलकर की बॉयोपिक फिल्म सचिन: ए बिलिनय ड्रीम्स में सचिन के बचपन का रोल निभा चुके हैं। ये भी महंगे बाल कलाकरों में से एक है। सचिन के बचपन के रोल के लिए 300 बाल कलाकारों में से मिखैल गांधी को चुना गया था। फिल्मों के अलावा ये विज्ञापनों और धारावाहिकों में नजर आ चुके हैं। 

Web Title: highest paid child actors in bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे