हाई कोर्ट ने जॉन एब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने से किया इनकार

By भाषा | Published: August 9, 2019 02:51 PM2019-08-09T14:51:44+5:302019-08-09T14:51:44+5:30

High court refuses to hear plea against John Abraham's film 'Batla House' | हाई कोर्ट ने जॉन एब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने से किया इनकार

हाई कोर्ट ने जॉन एब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने से किया इनकार

Highlightsजॉन एब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' इस साल 15 अगस्त पर रिलीज होगी।'बाटला हाउस' कहानी दिल्ली के बाटला हाउस में हुई घटना पर आधारित फिल्म है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को फिल्म ‘बाटला हाउस’ के रिलीज पर रोक लगाने के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि याचिकाकर्ता ने फिल्म नहीं देखी है। यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर सिनेमाघरों में प्रदर्शित होनी है।

मुख्य न्यायधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से कहा,‘‘ आपने (याचिकाकर्ता और उनके वकीलों ने) फिल्म नहीं देखी है। केवल ट्रेलर से कुछ नहीं किया जा सकता। ऐसे में हमें आपको क्यों सुनना चाहिए ?’’

पीठ का रुख देख उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका वापस ले ली। बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में मुकदमे का सामना कर रहे अरिज खान और इसी मामले में दोषसिद्धी तथा उम्रकैद की सजा के खिलाफ याचिका दायर करने वाले शहजाद अहमद ने इस आधार पर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है कि इससे उनके मामले की सुनवाई प्रभावित हो सकती है।

खान और अहमद 2008 में दिल्ली मं हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में भी मुकदमे का सामना कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म से मामले की सुनवाई पर असर होगा। उनकी याचिका पर एकल पीठ 13 अगस्त को सुनवाई करेगी। बाटला हाउस मुठभेड़ 19 सितंबर 2008 को हुई थी।

खबर मिली थी कि 13 सितंबर 2008 को राष्ट्रीय राजधानी में हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों में कथित तौर पर शामिल आतंकवादी दक्षिण दिल्ली के जामियानगर में बाटला हाउस के एक फ्लैट में छिपे हैं। इसके बाद 19 सितंबर 2008 को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के एक दल ने फ्लैट में छापेमारी की थी। इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक पुलिस इन्स्पेक्टर एम सी शर्मा मारे गए थे। 

Web Title: High court refuses to hear plea against John Abraham's film 'Batla House'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे