जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, धर्मेन्द्र ने धर्म बदलकर हेमा को अपना बनाया

By वैशाली कुमारी | Published: December 8, 2021 04:33 PM2021-12-08T16:33:40+5:302021-12-08T16:35:11+5:30

धर्मेंद्र के प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ उनकी निजी जिंदगी भी खुली किताब की तरह रही है। उन्होंने कभी मीडिया से अपने फैंस से कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की।

Hema Malini was to be married to Jitendra, Dharmendra changed religion to make Hema his own | जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, धर्मेन्द्र ने धर्म बदलकर हेमा को अपना बनाया

जितेन्द्र से होने वाली थी हेमा मालिनी की शादी, धर्मेन्द्र ने धर्म बदलकर हेमा को अपना बनाया

Highlights धर्मेंद्र आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैंधर्मेंद्र को शोले, गीता और सीता, राजतिलक जैसी सुपरहिट फिल्मों में उनके किरदार के लिए जाना जाता है

धर्मेंद्र यानी बॉलीवुड का वो सुपरस्टार जिसने अपने दम पर वो स्टारडम हासिल किया जिसके बारे में आजकल के सुपरस्टार सोच भी नहीं सकते। धर्मेंद्र जब घर से निकलते थे तो उनके प्रशंसक उनकी गाड़ियों के पीछे पीछे भागने लगते थे। खासतौर से लड़कियां उनके लिए दीवानी थी। टाइम्स मैगजीन ने उस वक्त उन्हें दुनियां के दस सबसे हैंडसम व्यक्तियों में शामिल किया था।

धर्मेंद्र के प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ उनकी निजी जिंदगी भी खुली किताब की तरह रही है। उन्होंने कभी मीडिया से अपने फैंस से कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने खुलकर कहा कि हां वे पहले से शादीशुदा थे लेकिन उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हुआ और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर हेमा से शादी की।

बॉलीवुड के ये सुपरस्टार आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं। धर्मेंद्र ने अपनी शानदार अदाकारी और स्टाइल से ना केवल आम दर्शक बल्कि बॉलीवुड के स्टार्स को भी अपना दीवाना बनाया। चाहे सलमान खान हो या बॉलीवुड का कोई और स्टार, हर पीढ़ी धर्मेंद्र की फैन है। उनके जैसा पंजाबी और गबरु हीरो उस समय में कोई और नहीं था।

धर्मेंद्र को शोले, गीता और सीता, राजतिलक जैसी सुपरहिट फिल्मों में उनके किरदार के लिए जाना जाता है। और तो और धर्मेन्द्र का खास डांस स्टाइल भी लोगों को बहुत भाता है। धर्मेंद्र ने अपने फिल्मों में जैसी बहादुरी दिखाई ठीक वैसी ही बहादुरी उन्होंने अपने प्यार हेमा मालिनी को पाने के लिए दिखाई। 

एक समय ऐसा भी था जब जितेंद्र भी हेमा के प्यार में गिरफ्तार हो चुके थे, और उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर डाला। जितेंद्र के इस प्रस्ताव को लेकर हेमा सोचने पर मजबूर हो गईं, उस दौर में वो धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी तनाव में थीं। दोनों सितारों के घरवाले बात ही कर रहे थे, कि धर्मेंद्र का फोन आया और उन्होंने हेमा को गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे मिलें। आखिरकार धर्मेन्द्र हेमा मालिनी को मनाने में कामयाब हो गए और दोनों शादी के लिए मान गए।

धर्मेंद्र की पहली पत्नी उन्हें तलाक देने से मना कर रही थी, लिहाजा धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से धर्म बदलकर शादी की थी। शादी के बाद लोगों को पता चला कि धर्मेंद्र और उनकी चहेती हेमा मालिनी ने धर्म बदलकर शादी की है, दोनों ने अपना नाम आयशा और दिलावर रखा था।

Web Title: Hema Malini was to be married to Jitendra, Dharmendra changed religion to make Hema his own

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे